DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › JNVST Result 2021: जवाहर नवोदय विद्यालय ने जारी किए कक्षा 6 के सेलेक्शन टेस्ट के नतीजे, 11वीं की लिस्ट भी घोषित
करियर

JNVST Result 2021: जवाहर नवोदय विद्यालय ने जारी किए कक्षा 6 के सेलेक्शन टेस्ट के नतीजे, 11वीं की लिस्ट भी घोषित

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Tue, 28 Sep 2021 11:13 AM
JNVST Result 2021: जवाहर नवोदय विद्यालय ने जारी किए कक्षा 6 के सेलेक्शन टेस्ट के नतीजे, 11वीं की लिस्ट भी घोषित

नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने जवाहर नवोदय विद्यालय ( जेएनवी ) में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के दौरान कक्षा में एडमिशन के लिए आयोजित सेलेक्शन टेस्ट के नतीजे जारी कर दिए हैं।  परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र व उनके अभिभावक एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर विजिट कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। जेएनवीएसटी कक्षा 6 रिजल्ट देखने के लिए रोल नंबर और छात्र के जन्म तिथि आदि भरकर सबमिट करने होंगे।  कक्षा 6 के लिए जेएनवीएसटी  2021 प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त को आयोजित की गई थी।

यहां देखें कक्षा 6 का रिजल्ट

JNV Class 11 Result: कक्षा 11 का रिजल्ट जारी

नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 11 में दाखिले के लिए अनौपचारिक रूप से चयनित किए गए विद्यार्थियों की लिस्ट जारी कर दी है। ध्यान रहे कि कक्षा 11 के अनंतिम चयन लिस्ट लैटरल इंट्री या एडमिशन के लिए है। एनवीएस के नियमों के अनुसार, कक्षा 11 में एडमिशन की लिस्ट कक्षा 10 में छात्र के प्रदर्शन के आधार पर तैयार की गई है।

 

Direct link to check Class 11 provisional list here 

जेएनवी की ओर से कक्षा 6 और 11वीं रिजल्ट लिंक को 27 सितंबर को जारी किया गया है। हालांकि दोनों रिजल्ट को लेकर विभाग की ओर से कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। रिजल्ट जारी होने के बाद एनवीएस कई श्रेणियों के लिए कट-ऑफ लिस्ट भी जारी करेगा। ये कट-ऑफ जेएनवी कक्षा 6 में प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक होंगे।

संबंधित खबरें