ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJNV Result 2022: जल्द जारी होगा कक्षा छठी प्रवेश परीक्षा का परिणाम, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

JNV Result 2022: जल्द जारी होगा कक्षा छठी प्रवेश परीक्षा का परिणाम, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

JNV Result 2022: जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) परिणाम 2022 कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए सभी छात्रों के लिए बहुत जल्द जारी होने की उम्मीद है। जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा या कक्षा 6 JNVST परिणाम की प

JNV Result 2022: जल्द जारी होगा कक्षा छठी प्रवेश परीक्षा का परिणाम, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 20 May 2022 04:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

JNV Result 2022: जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) परिणाम 2022 कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए सभी छात्रों के लिए बहुत जल्द जारी होने की उम्मीद है। जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा या कक्षा 6 JNVST परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे सभी छात्र परिणाम जारी होने बाद आधिकारिक वेबसाइट - navodaya.gov.in पर देख सकेंगे।

कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए जेएनवी परिणाम 2022 JNVST कक्षा 6 की उत्तर कुंजी जारी होने के बाद ही जारी होने की संभावना है। छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि NVS आमतौर पर पहले एक अनंतिम उत्तर कुंजी जारी करता है, जिसके बाद एक आपत्ति विंडो भी खुलती है। प्राप्त आपत्तियों के आधार पर, एक अंतिम जेएनवी परिणाम तैयार और घोषित किया जाता है।

JNVST कक्षा 6 वीं का परिणाम 30 अप्रैल, 2022 को आयोजित परीक्षा के लिए जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जेएनवी 6वीं उत्तर कुंजी तिथि भी अभी  जारी नहीं हुई है।  हालांकि, एक बार  जारी होने के बाद, इसे यहां अपडेट कर दिया जाएगा।

छात्र कृपया ध्यान दें कि JNV परिणाम 2022 और JNVST कक्षा 6 उत्तर कुंजी की चेक करने के लिए, उन्हें अपने रोल नंबर / आवेदन संख्या की आवश्यकता होगी। उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने NVS कक्षा 6 के प्रवेश पत्र सुरक्षित रखें।

JNVST कक्षा 6 परिणाम 2022 उस परीक्षा के लिए जारी किया जाएगा जिसमें ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्नों के साथ तीन खंड थे। सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि JNV परिणाम 2022 पर लेटेस्ट अपडेट के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें