DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरपीएचडी के तृतीय वर्ष के शोधार्थियों के गुरुवार से खुलेगा जेएनयू

पीएचडी के तृतीय वर्ष के शोधार्थियों के गुरुवार से खुलेगा जेएनयू

एजेंसी,नई दिल्लीSaumya Tiwari
Thu, 23 Sep 2021 06:09 AM
पीएचडी के तृतीय वर्ष के शोधार्थियों के गुरुवार से खुलेगा जेएनयू

 जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने बुधवार को कहा कि शिक्षण संस्थान पीएचडी के तृतीय वर्ष के शोधार्थियों के लिए बृहस्पतिवार से और एमएससी एवं एमबीए के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए 27 सितंबर से खुल जाएगा। दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति में सुधार होने के बाद दिल्ली सरकार ने एक सितंबर से नौवीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों, कॉलेजों व कोचिंग संस्थानों को खोलने की अनुमति दे दी थी। जेएनयू ने पहले कहा था कि विश्वविद्यालय चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा।

परिसर छह सितंबर पीएचडी के उन शोधार्थियों के लिए खोल दिया गया था जिन्हें इस साल के अंत तक अपनी थीसीस जमा करानी हैं। जेएनयू ने बुधवार को एक आदेश में कहा कि वह पीएचडी के तृतीय वर्ष के शोधार्थियों को बृहस्पतिवार से परिसर में प्रवेश की अनुमति देगा। इनमें छात्रावास में रहने वाले शोधार्थी भी शामिल हैं। आदेश में कहा गया है कि इसके अलावा बृहस्पतिवार से बसों को परिसर में प्रवेश की अनुमति होगी।

आदेश के मुताबिक, “भीड़ से बचने के लिए तय किया गया है कि सुरक्षा कार्यालय से आईडी कार्ड जारी करने की प्रक्रिया को विकेंद्रित किया जाए। छात्रों को स्कूल/विशेष केंद्र स्तर पर आईडी कार्ड जारी किए जाएंगे।” उसमें कहा गया है कि एमएससी एवं एमबीए के अंतिम वर्ष के तथा बीटेक के चौथे वर्ष के विद्यार्थियों को 27 सितंबर से परिसर में प्रवेश की अनुमति होगी। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें