ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJharkhand School Teacher: सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए टाइमलाइन जारी

Jharkhand School Teacher: सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए टाइमलाइन जारी

सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के ट्रांसफर की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने सरप्लस टीचर ट्रांसफर के लिए टाइमलाइन जारी कर दी है। टाइमलाइन के अनुसार डीईओ व डीएसई को आवश्यक प्रक

Jharkhand School Teacher: सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए टाइमलाइन जारी
Alakha Singhमुख्य संवाददाता,धनबादSat, 18 Mar 2023 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के ट्रांसफर की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने सरप्लस टीचर ट्रांसफर के लिए टाइमलाइन जारी कर दी है। टाइमलाइन के अनुसार डीईओ व डीएसई को आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने को कहा गया है। पहले सरप्लस शिक्षकों का ट्रांसफर होगा। उसके बाद सामान्य शिक्षकों को मौका मिलेगा।

जानकारों का कहना है कि चिह्नित सरप्लस शिक्षकों के लिए 28 मार्च तक ट्रांसफर पॉलिसी रूल जारी किया जाएगा। सरप्लस शिक्षकों के ट्रांसफर के लिए पोर्टल में एक अप्रैल तक सरप्लस शिक्षकों की सूची व वैकेंसी जारी की जाएगी। विभिन्न प्रक्रिया पूरी करने के बाद डीईओ व डीएसई पांच मई तक वेरीफिकेशन करेंगे। 30 जून तक अंतिम रूप से स्थानांतरण कर दिया जाएगा। स्पेशल केस यानी की असाध्य रोग से पीड़ित व अन्य लोगों को 25 अप्रैल तक डीईओ व डीएसई के पास निर्धारित फार्मेट में आवेदन देना होगा। शनिवार को शिक्षा सचिव का संबंधित पत्र शिक्षकों के बीच सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना रहा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें