ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरझारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट के टॉपर्स को मिली कार

झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट के टॉपर्स को मिली कार

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो और विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने बुधवार को साल 2020 के राज्य के मैट्रिक और इंटरमीडिएट टॉपर्स ( JAC 10th 12th Toppers 2020 ) को बड़ी सौगात देते हुए कार की...

झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट के टॉपर्स को मिली कार
एजेंसी,रांचीWed, 23 Sep 2020 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो और विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने बुधवार को साल 2020 के राज्य के मैट्रिक और इंटरमीडिएट टॉपर्स ( JAC 10th 12th Toppers 2020 ) को बड़ी सौगात देते हुए कार की चाबी सौंपी। शिक्षा मंत्री और विधानसभा अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से मैट्रिक टॉपर मनीष कुमार कटियार और इंटर के ओवरऑल टॉपर अमित कुमार को कार की चाबी सौंपी। 

झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो ने इस मौके पर कहा कि बच्चे अच्छे डॉक्टर, इंजीनियर, साइंटिस्ट बनें, लेकिन उनके अंदर नौतिक गुण का होना जरूरी है। उन्होंने शिक्षा मंत्री और राज्य के शिक्षकों से अपील की कि बच्चों के अंदर नैतिक गुण का भरने का प्रयास करना चाहिए। पहले बच्चे पैदल या साइकिल से स्कूल आते थे और इतना अच्छा परिणाम होता था। अब टॉपर्स को ऑल्टो कार मिली है, उम्मीद है कि कार की स्पीड की तरह वे अपने लक्ष्य को भी पूरा करने में जुटेंगे।
        

कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने अगले साल से राज्य के टॉपर्स को गोद लेने की घोषणा की। उन्होंने कहा, “मैं यहां मंत्री के साथ छात्र की हैसियत से भी खड़ा हूं। अगले साल मैं भी यह प्राइज जीत सकता हूं। मैने रिजल्ट वाले दिन टॉपर्स को कार देने की घोषणा की थी जिसे आज पूरा कर दिया।”
        
शिक्षा मंत्री ने कहा कि वे पिछले 15 साल से अपने क्षेत्र के टॉपरों को लैपटॉप देते आ रहे हैं। पहले उन्होंने घोषणा की थी कि उनके इंटर कॉलेज का कोई बच्चा यदि राज्य का टॉपर होगा तो उसे वे ऑल्टो कार देंगे। अब मंत्री बनने के बाद तो राज्य के सारे बच्चे अपने हुए। ऐसे में जो भी बच्चा टॉप किया, उसे तो ऑल्टो कार देनी ही थी। 
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें