ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरझारखंड की जेलों में कक्षपाल के पदों निकली भर्ती, हर माह मिलेंगे 20 हजार रुपये, आयु सीमा 55 वर्ष

झारखंड की जेलों में कक्षपाल के पदों निकली भर्ती, हर माह मिलेंगे 20 हजार रुपये, आयु सीमा 55 वर्ष

झारखंड के कुल 30 काराओं में 647 पदों की नियुक्ति प्रक्रिया के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। यह नियुक्ति पुरुष कक्षपाल और महिला कक्षपाल के रिक्त पदों पर भूतपूर्व सैनिकों की संविदा पर होगी।

झारखंड की जेलों में कक्षपाल के पदों निकली भर्ती, हर माह मिलेंगे 20 हजार रुपये, आयु सीमा 55 वर्ष
government jobs
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,रांचीWed, 12 Jun 2024 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के कुल 30 काराओं में 647 पदों की नियुक्ति प्रक्रिया के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। यह नियुक्ति पुरुष कक्षपाल और महिला कक्षपाल के रिक्त पदों पर भूतपूर्व सैनिकों की संविदा पर होगी। नियुक्ति एक वर्ष के लिए होगी। आवश्यकतानुसार अनुबंध की अवधि को बढ़ाया जाएगा। नियमित नियुक्ति होने पर अनुबंध पर रखे गए सभी भूतपूर्व सैनिकों की सेवा समाप्त कर दी जाएगी। कारा निरीक्षणालय ने नियुक्ति को लेकर विज्ञापन जारी किया है। यह नियुक्ति राज्य के पांच केंद्रीय काराओं में अलग-लग तिथियों में की जाएगी। 

कब और कहां आवेदन लिए जाएंगे 
तय तिथि को सभी योग्य भूतपूर्व सैनिकों को संबंधित आवश्यक दस्तावेज के साथ संबंधित कारा अधीक्षक के समक्ष उपस्थित होना होगा। केंद्रीय कारा, दुमका में आवेदन 21 जून को, केंद्रीय कारा, घाघीडीह (जमशेदुपर) में 28 जून को, केंद्रीय कारा, हजारीबाग में 5 जुलाई को, केंद्रीय कारा, होटवार में 12 जुलाई को और केंद्रीय कारा, मेदिनीनगर में 19 जुलाई को आवेदन लिए जाएंगे। जानकारी के अनुसार इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

यहां देखें नोटिफिकेशन

नियुक्ति के बाद 20 हजार रुपये प्रति माह का मानदेय दिया जाएगा। आवेदकी की उम्र 55 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अनुबंध की अवधि पहले एक साल की रहेगी। फिर इसे आगे बढ़ाया जा सकता है।

आवेदन के साथ ये डॉक्यूमेंट लगाने होंगे
- डिस्चार्ज कार्ड, पहचान पत्र, शैक्षणिक योग्यता, जाति प्रमाण पत्र, सेल्फ एड्रेस्ड लिफाफा जिस पर 45 रुपये का टिक्ट लगा होगा
- सेल्फ अटेस्टेड फोटो को फॉर्म में लगाएंगे।
- दो सेल्फ अटेस्टेड फोटो ।

Virtual Counsellor