ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJharkhand ITI Admission : झारखंड आईटीआई में दाखिले के लिए 15 जून से करें आवेदन

Jharkhand ITI Admission : झारखंड आईटीआई में दाखिले के लिए 15 जून से करें आवेदन

Jharkhand ITI Admission : झारखंड के सरकारी, निजी, पीपीपी, सीएसआर एवं टीएसपी मोड पर संचालित आईटीआई में नामांकन की प्रक्रिया 15 जून से शुरू होगी। आईटीआई एडमिशन के लिए शिड्यूल जारी कर दिया गया है।

Jharkhand ITI Admission : झारखंड आईटीआई में दाखिले के लिए 15 जून से करें आवेदन
Pankaj Vijayमुख्य संवाददाता,धनबादFri, 02 Jun 2023 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के सरकारी, निजी, पीपीपी, सीएसआर एवं टीएसपी मोड पर संचालित आईटीआई (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) में नामांकन की प्रक्रिया 15 जून से शुरू होगी। श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग ने आईटीआई एडमिशन के लिए शिड्यूल जारी कर दिया है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि पांच जुलाई है। छात्र-छात्राओं को https://iti.jharkhand.gov.in/ में एडमिशन टैब पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आठवीं व 10वीं पास छात्र-छात्राएं विभिन्न ट्रेडों में आवेदन कर सकते हैं। धनबाद के 48 आईटीआई में एक वर्षीय व दो वर्षीय कोर्स में 8352 सीटें हैं। 

औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन आठ जुलाई को होगा। 10 से 12 जुलाई तक आपत्ति का सुधार किया जाएगा। उसके बाद नामांकन के लिए 14 जुलाई को अंतिम मेधा सूची प्रकाशित की जाएगी। जानकारों का कहना है कि औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में नामांकन लेने वाले अभ्यर्थियों का मोबाइल नंबर, ई मेल आईडी, आधार नंबर आवश्यक है। नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट उत्तीर्णता प्रमाणपत्र प्राप्त होने तक उसमें परिवर्तन करने की अनुमति नहीं होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें