DA Image
24 सितम्बर, 2020|5:51|IST

अगली स्टोरी

अब गेट स्कोर से बहाल होंगे कोयला अधिकारी, 27 फरवरी को हुआ था ऑनलाइन टेस्ट

gate 2020 result

कोल इंडिया अब तक अफसरों की बहाली कैंपस द्वारा करती रही या फिर वैकेंसी जारी कर लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से चयन किया जाता रहा है। अब गेट स्कोर के माध्यम से कोयला अधिकारी बहाल होंगे। बहाली की नीति में परिवर्तन की वजह कोरोना है।

मामले पर कोल इंडिया के वरिष्ठ अधिकारी ने हिन्दुस्तान को बताया कि कोरोना के कारण कोल इंडिया में 1326 कोयला अधिकारियों की बहाली ऐसी फंसी कि अब तक शार्टलिस्ट अभ्यर्थियों का इंटरव्यू तक नहीं हो सका है। इसी को देखते हुए आगे अब होनेवाली नई बहाली को गेट स्कोर के माध्यम से करने पर विचार किया गया। हालांकि 1326  अफसरों की बहाली पूर्व की प्रक्रिया के तहत ही होगी, चाहे वक्त जो लगे। अधिकारी बोले कि कोरोना का प्रभाव कम होते ही इंटरव्यू आयोजित होगा।

Jharkhand: नए साल में कोल इंडिया में अफसरों की बंपर वैकेंसी, 14 से 30 सितंबर तक करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

मालूम हो कि 1326 अफसरों की बहाली के लिए शार्टलिस्टेड चार हजार से अधिक अभ्यर्थियों की लिस्ट पहले ही कोल इंडिया अपने वेबसाइट पर जारी कर चुकी है। साथ में इस बात की भी जानकारी दी है कि कोरोना के कारण फिलहाल इंटरव्यू की तिथि नहीं तय की जा सकी है। दिसंबर 2019 में 1326 कोयला अधिकारियों की बहाली निकली थी। फरवरी 2020 में ऑनलाइन टेस्ट हुआ था। अब तक चयन की प्रक्रिया पूरी कर अभ्यर्थी मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में योगदान भी कर लेते। लॉकडाउन के कारण आनलाइन टेस्ट का रिजल्ट तीन माह विलंब हुआ। टेस्ट का परिणाम जारी हुआ तो इंटरव्यू नहीं हो पा रहा।

नए साल में कोल इंडिया में अफसरों की नई वैकेंसी होगी। मिशन वन बिलियन टन को देखते हुए कोल इंडिया को अफसरों की दरकार है। नई बहाली गेट स्कोर के माध्यम से होगी ताकि बहाली के लिए कोल इंडिया को अतिरिक्त मशक्कत न करनी पड़े। कोल इंडिया की ओर से किए गए ट्वीट के अनुसार कोल इंडिया लिमिटेड द्वारा प्रबंधन प्रशिक्षुओं (मैनेजमेंट ट्रेनी) इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स की भर्ती की जाएगी। सीआईएल द्वारा जारी भर्ती सूचना के अनुसार आवेदकों को गेट (जीएटीए) 2021 की परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। गेट 2021 के स्कोर के आधार पर ही भर्ती होगी। गेट 2021 में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन पंजीयन  14 सितंबर 30 सितंबर 2020 तक होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jharkhand: Coal officials to be reinstated with GATE scores online test was conducted on February 27