ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरझारखंड में निकली 865 कम्युनिटी हेल्थ अफसर की भर्ती, 16 मार्च तक करें आवेदन

झारखंड में निकली 865 कम्युनिटी हेल्थ अफसर की भर्ती, 16 मार्च तक करें आवेदन

झारखंड के विभिन्न जिलों में राज्य रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी (कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर) के 865 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गयी है। आवेदन 16 मार्च तक करना होगा।

झारखंड में निकली 865 कम्युनिटी हेल्थ अफसर की भर्ती, 16 मार्च तक करें आवेदन
Pankaj Vijayहिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीSat, 17 Feb 2024 08:49 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के विभिन्न जिलों में राज्य रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी (जेएचआरएमएस) के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य पदाधिकारी (कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर) के 865 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की गयी है। नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया गुरुवार को शुरू कर दी गयी है। आवेदन की अंतिम तिथि 16 मार्च 2024 निर्धारित है। इच्छुक अभ्यर्थी recruitment.jharkhand.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। नियुक्ति के संबंध में विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in/health/recruitment पर देखी जा सकती है। अभियान निदेशक आलोक त्रिवेदी के अनुसार प्रारंभिक अनुबंध अवधि एक वर्ष के लिए होगी। जो संतोषजनक प्रदर्शन और आवश्यकता के अधीन नवीकरणीय होगी। नियुक्त किए गए सीएचओ के द्वारा भविष्य में नियमित पद पर आमेलन के किसी भी दावे पर विचार नहीं किया जाएगा।

जरूरी शैक्षणिक योग्यता 
उम्मीदवारों के पास बीएससी नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग के साथ सत्र 2016-2020 में मान्यता प्राप्त नर्सिंग कॉलेज से सर्टिफिकेट प्रोग्राम इन कम्युनिटी हेल्थ (उढउ) भी होना चाहिए।

झारखंड बिजली विभाग JBVNL में 396 और रेलवे में 233 पदों पर भर्ती, टेक्नीशियन बनेंगे असिस्टेंट लोको पायलट

चयन प्रक्रिया 
सीएचओ पद पर नियुक्ति के लिए चयन का आधार मेरिट बेसिस होगा। जबकि, मेरिट का निर्धारण नर्सिंग फाईनल के थ्योरी और प्रैक्टिकल में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा। अंकों का न्यूनतम निर्धारण अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणी केलिए 40 प्रतिशत, बीसी टू के लिए 36.5 प्रतिशत, बीसी-वन के लिए 34 प्रतिशत, एससी, एसटी व महिला के लिए 32 प्रतिशत और पीजीटी के लिए 30 प्रतिशत अंक जरूरी है।

ऊम्र सीमा 
उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए। अधिकतम उम्र सीमा अनारक्षित और एहर के लिए 35 साल, बीसी-1 और बीसी-2 के लिए 37 साल, महिला (अनारक्षित, बीसी-1 व बीसी-2) के लिए 38 साल एवं एससी/एसटी के लिए 40 साल है।

मानदेय नियुक्ति के बाद हर माह 25000 रुपये मानदेय मिलेगा। साथ ही परफॉर्मेंस बेस्ड इनसेंटिव के रूप में 15 हजार रुपये मासिक देय होगा।

Virtual Counsellor