ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJac results 2018: मई के आखिर या जून के पहले सप्ताह में जारी हो सकते हैं परीक्षा परिणाम, चेक कर सकेंगे Jac.nic.in पर

Jac results 2018: मई के आखिर या जून के पहले सप्ताह में जारी हो सकते हैं परीक्षा परिणाम, चेक कर सकेंगे Jac.nic.in पर

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand board results 2018) मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट (Jac results 2018) इस बार मई आखिर या जून के पहले सप्ताह में इसके जारी होने की संभावना है। रिजल्ट काउंसिल की ऑफिशियल...

Jac results 2018: मई के आखिर या जून के पहले सप्ताह में जारी हो सकते हैं परीक्षा परिणाम, चेक कर सकेंगे Jac.nic.in पर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Sat, 19 May 2018 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand board results 2018) मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट (Jac results 2018) इस बार मई आखिर या जून के पहले सप्ताह में इसके जारी होने की संभावना है। रिजल्ट काउंसिल की ऑफिशियल वेबसाइट Jac.nic.in पर जाकर चेक किए जा सकेंगे।

 आपको बता दें कि साल 2017 में तीस मई को इसकी घोषणा कर दी गई थी। इस बार करीब 4.31 लाख स्टूडेंट्स इंटर की परीक्षा में शामिल हुए थे। वहीं 3.16 लाख स्टूडेंट्स ने मैट्रिक परीक्षा में हिस्सा लिया था।

इस बार मैट्रिक और इंटर में 1490 केंद्रों पर मैट्रिक और इंटर की परीक्षा आयोजित की गई थी। झारखंड एकेडमिक काउंसिल(जैक) ने इस  रजिस्ट्रेशन से लेकर एडमिट कार्ड जारी करने तक की सभी प्रक्रिया को ऑनलाइन किया गया था जिससे निष्पक्ष और पारदर्शी रुप से परीक्षा हो सके। पहली बार राज्य के परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए। 

इस साल जिन छात्र-छात्राओं ने झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं दी थी, वे इस लिंक पर क्लिक कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स उत्तराखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट Jac.nic.in पर भी रिजल्ट देख सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें