DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड बोर्ड: 30 मई को आएगा मैट्रिक और इंटर साइंस-कॉमर्स का रिजल्ट

Jharkhand Board Result 2017

झारखंड एकेडमिक काउंसिल 30 मई को मैट्रिक और इंटर साइंस-कॉमर्स का रिजल्ट जारी हो सकता है। मैट्रिक और इंटर में 6.7 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। जैक अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने बताया रिजल्ट जारी करने के लिए जोर-शोर से तैयारी चल रही है। एक ओर जहां कॉपियों की जांच चल रही है। वहीं दूसरी ओर क्रॉस लिस्ट भी तैयार की जा रही है।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल का दावा है कि कैलेंडर का पूरी तरह पालन होगा। 30 मई को मैट्रिक और इंटर साइंस का रिजल्ट जारी हो जाएगा। वहीं आर्ट्स का रिजल्ट जून में आने की संभावना है। मैट्रिक और इंटर साइंस व कॉमर्स की परीक्षा में छह लाख छह हजार 666 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसमें सिर्फ मैट्रिक में चार लाख 66 हजार 746 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। मैट्रिक और इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन 11 अप्रैल से हो रहा है। रिजल्ट देखने के लिए आप लाइव हिन्दुस्तान के इस लिंक पर क्लिक कर आप रिजल्ट का मोबाइल अलर्ट पा सकते हैं।

मैट्रिक का रिजल्ट का अलर्ट पाने और रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

मैट्रिक के लिए राज्य के विभिन्न जिलों में 20 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। वहीं इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन राज्य के अलग-अलग जिलों में 16 केंद्रों पर हो रहा है। एक-दो दिन के अंदर कॉपियों का मूल्यांकन पूरा होने की उम्मीद है।

मैट्रिक में छात्रों की संख्या 4,66,746
इंटर साइंस-कॉमर्स में छात्र संख्या 1,39,920
साइंस में छात्र संख्या 91,997
कॉमर्स में छात्र संख्या 47,923

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jharkhand Board Result 2017,Matric Result and Inter Commerce Result will be declare 30 may