ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरJEECUP Admit Card 2024: जारी हुए यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड, Direct Link

JEECUP Admit Card 2024: जारी हुए यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड, Direct Link

JEECUP Admit Card : यूपी पॉलिटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। jeecup.admissions.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकतें हैं।

JEECUP Admit Card 2024: जारी हुए यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड, Direct Link
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 May 2024 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

JEECUP Admit Card 2024: उत्तर प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जिन परीक्षार्थियों ने यूपीजेईई 2024 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वह जेईईसीयूपी वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकतें हैं। जेईईसीयूपी परीक्षा का आयोजन 13 जून 2024 से 20 जून 2024 के बीच हो सकेगा। हर साल यूपी पॉलिटेक्निक इंस्टीट्यूट्स में डिप्लोमा कोर्सेज में दाखिले के लिए जेईईसीयूपी प्रवेश परीक्षा होती है। प्रवेश परीक्षा प्रश्न पत्र में 100 सवाल होंगे प्रवेश परीक्षा प्रश्न पत्र में 100 सवाल बहुविकल्पीय होंगे। प्रवेश परीक्षा निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। प्रत्येक सही जवाब के चार अंक मिलेंगे। 

JEECUP 2024 Admit Card: यूं डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड
- जेईईसीयूपी वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।
- एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
- अपनी लॉग इन डिटेल्स डालें। सब्मित करते ही आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड आ जाएगा। 
- एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट ले लें। एग्जाम में इसे लेकर जाना अनिवार्य होगा। 

Direct Link

इस बार पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में शून्य अंक पाने वालों को दाखिला नहीं मिलेगा। उत्तर प्रदेश में राजकीय, अनुदानित, निजी और पीपीपी मॉडल संचालित लगभग 1400 पॉलीटेक्निक में जिसमें दो लाख 28 सीटों पर प्रवेश लिया जाता है। अभी तक प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले प्रत्येक अभ्यर्थियों को प्रवेश मिल जाता था लेकिन नए सत्र 2024-25 की प्रवेश प्रक्रिया में बदलाव करते हुए पॉलीटेक्निक शिक्षा में सुधार के लिए कदम उठाए गए हैं। जिसके अन्तर्गत यदि कोई छात्र प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होता है और उसे शून्य अंक मिलते हैं तो वह छात्र प्रवेश के पात्र नहीं होगा। 

मुख्य काउंसलिंग तीन चरणों में विशेष काउंसलिंग चौथे चरण से होगी।

Virtual Counsellor