DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेईई मेन के अभ्यर्थी दाखिले के लिए कर सकेंगे आवेदन

anand super 30 result in jee advanced 2019

जेईई मेन में शामिल बिहार के सारे अभ्यर्थी अब इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीई) ने उन सभी अभ्यर्थियों को बिहार इंजीनियरिग कॉलेज में नामांकन का मौका दिया है, जो जेईई मेन 2019 की जनवरी और अप्रैल में आयोजित परीक्षा में शामिल हुए थे। ये अभ्यर्थी अब 18 से 24 जुलाई तक इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके लिए बीसीईसीई का पोर्टल खुला रहेगा। 

ज्ञात हो कि अब तक इंजीनियरिंग कॉलेज में नामांकन के लिए वही अभ्यर्थी योग्य थे, जिन्होंने जेईई मेन क्वालिफाई किया था। यानी जिन अभ्यर्थियों ने जेईई एडवांस्ड के लिए क्वालिफाई किया था, उन्हीं की सूची विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से मांगी थी। उसी सूची के आधार पर बीसीईसीई आवेदन ले रहा था। बीसीईसीई के ओएसडी अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि जेईई मेन की परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

आए केवल पांच हजार आठ सौ आवेदन : राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए बीसीईसीई द्वारा एक जुलाई से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिया जा रहा हैं। 15 जुलाई अंतिम तिथि थी। लेकिन समीक्षा के बाद पता चला कि सीटें खाली रह जाएंगी। अब तक 5800 अभ्यर्थी ही रजिस्ट्रेशन करवाए हैं। जबकि राज्य भर के इंजीनियरिंग कॉलेज में कुल 9155 सीटें हैं। जेईई मेन में देश भर से 11 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसमें जो भी बिहार से अभ्यर्थी होंगे, वो रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JEE Mains Candidates will be able to apply for admission