ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJEE Main Result 2021 : NTA ने बताया, क्यों हो रही जेईई मेन रिजल्ट में देरी

JEE Main Result 2021 : NTA ने बताया, क्यों हो रही जेईई मेन रिजल्ट में देरी

JEE Main Result 2021 : एनटीए ने सोमवार को जेईई मेन परीक्षा के चौथे सत्र के रिजल्ट में हो रही देरी को लेकर अपना पक्ष रखा है। एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी ने हिंदुस्तान से बातचीत में बताया कि सीबीआई...

JEE Main Result 2021 : NTA ने बताया, क्यों हो रही जेईई मेन रिजल्ट में देरी
वरीय संवाददाता,पटनाTue, 14 Sep 2021 08:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

JEE Main Result 2021 : एनटीए ने सोमवार को जेईई मेन परीक्षा के चौथे सत्र के रिजल्ट में हो रही देरी को लेकर अपना पक्ष रखा है। एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी ने हिंदुस्तान से बातचीत में बताया कि सीबीआई जांच के कारण रिजल्ट विलंब नहीं हो रहा है। रिजल्ट तैयार करने वाले कर्मचारी बीमार पड़ गए हैं। रिजल्ट इसी सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने छात्रों को वेबसाइट पर नजर रखने को कहा है। 

उन्होंने कहा कि छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्हें जेईई एडवांस में फॉर्म भरने का पूरा मौका दिया जाएगा। सोशल मीडिया पर फैली जा रही अफवाहों में न पड़े। इधर, जेईई मेन के चौथे चरण का रिजल्ट जारी नहीं होने से छात्रों की बेचैनी बढ़ गयी है। रिजल्ट में लेट होने के कारण कई तरह के कयास लगाये जा रहे थे। कुछ शरारती छात्रों की ओर से ट्विटर पर ट्वीट भी करना शुरू कर दिया था कि सीबीआई जांच के कारण जेईई मेन चौथे चरण का रिजल्ट और स्कोर कार्ड जारी करने में एनटीए देरी कर रही है। इस तरह की वायरल खबर के बाद निदेशक ने अपनी बातों को रखा। 

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड के लिए पंजीकरण सोमवार को जेईई-मेन परिणामों की घोषणा में देरी के कारण फिर से टाल दिया गया है। पंजीकरण प्रक्रिया पिछले सप्ताह शुरू होनी थी, लेकिन परिणाम में देरी के कारण इसे सोमवार तक के लिए टाल दिया गया। हालांकि सोमवार को भी रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हो सका। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर ने पंजीकरण के लिए नई तारीख की घोषणा नहीं की है और उम्मीदवारों से प्रतीक्षा करने के लिए कहा है। जेईई-एडवांस्ड का आयोजन 3 अक्टूबर को होना है। जेईई-मेन्स का परिणाम मंगलवार या बुधवार तक घोषित हो सकता है। 

जेईई मेन परिणाम 2021 में पहले 2,50,000 रैंक हासिल करने वाले उम्मीदवार जेईई एडवांस टेस्ट के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। जेईई एडवांस आईआईटी प्रवेश परीक्षा है।

Virtual Counsellor