ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJEE Main Result 2021 Live Updates : NTA आज जारी कर सकता है जेईई मेन रिजल्ट

JEE Main Result 2021 Live Updates : NTA आज जारी कर सकता है जेईई मेन रिजल्ट

JEE Main Result 2021 Live Updates : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) आज इंजीनियरिंग एंट्रेंस टेस्ट जेईई मेन के चौथे सत्र की परीक्षा का परिणाम आज जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने पर परीक्षार्थी...

JEE Main Result 2021 Live Updates : NTA आज जारी कर सकता है जेईई मेन रिजल्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 Sep 2021 11:24 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

JEE Main Result 2021 Live Updates : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) आज इंजीनियरिंग एंट्रेंस टेस्ट जेईई मेन के चौथे सत्र की परीक्षा का परिणाम आज जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने पर परीक्षार्थी इन्हें jeemain.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। जेईई मेन फेज-4 परीक्षा 26, 27, 31 अगस्त और 2 सितंबर को हुई थी। परीक्षा के लिए 7.8 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इसके अलावा जेईई एडवांस्ड के लिए भी आज से ही रजिस्ट्रेशन शुरू होने वाले हैं। छात्र कंफ्यूज हैं कि बिना जेईई मेन रिजल्ट की घोषणा के जेईई एडवांस्ड रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कैसे शुरू होगी। 

जेईई मेन फेज-4 की फाइनल आंसर-की 8 सितंबर को जारी की गई थी। इससे पहले एनटीए ने 6 सितंबर को जेईई मेन फेज-4 की प्रोविजनल आंसर-की जारी की थी। इस पर आपत्ति दर्ज करवाने के लिए बुधवार सुबह 10 बजे तक का समय दिया गया था। 

JEE Main Result 2021: यूं चेक कर सकेंगे जेईई मेन रिजल्ट
- NTA JEE की वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
- JEE Main Result 2021 लिंक पर क्लिक करें।
- अपनी लॉग इन डिटेल्स डालकर सब्मिट करें। आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
- इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट ले ले।

रिजल्ट की घोषणा के बाद योग्य उम्मीदवार जेईई एडवांस्ड के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। जेईई एडवांस्ड परीक्षा के जरिए ही देश के प्रतिष्ठित 23 आईआईटी संस्थानों में एंट्री मिलती है। इस बार परीक्षा आईआईटी खड़गपुर द्वारा आयोजित कराई जाएगी। जेईई मेन में बेहतर स्कोर करने वाले सफल अभ्यर्थियों में 2.5 लाख  छात्रों को जेईई एडवांस की परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें