DA Image
23 फरवरी, 2020|1:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

JEE Main result 2019: पंजाब के उजज्वल ने पाए 99.99 पर्सेंटाइल, बताया अपना सक्सेस मंत्र

                                                                                                                                 99 99

JEE main result: पंजाब के उज्जवल मेहता ने आईआईटी जेईई मेन परीक्षा 99.99 पर्सेंटाइल हासिल कर टॉप की है। उज्जवल जालंधर के रहने वाले हैं और उन्होंने पटियाला के प्राइवेट इंस्टीट्यूट से क्लास 9 से कोचिंग ली है। 

अपना सक्सेस मंत्र बताते हुए कहा कि परीक्षा की तैयारी के लिए उज्जवल रोजाना 8 घंटे की पढ़ाई करते थे। उज्ववल बताते हैं कि तैयारी के समय उन्होंने बिल्कुल भी आत्मविश्वास कम नहीं होने दिया। वो सोशल मीडिया से दूर रहते हैं। इसके अलावा पढ़ाई के दौरान उन्होंने स्मार्टफोन का इसेतमाल भी नहीं किया।  उज्जवल ने 10वीं क्लास में 97.6% अंक हासिल किए। अब आगे जाकर उज्जवल आईआईटी मुंबई से कंप्यूटर साइंस लेना चाहते हैं। उनके पिता प्राइवेट कंपनी में फाइनेंशियल मैनेजर और मां सीमा एक हाउसवाइफ हैं। 

वो हॉस्टल में पिछले तीन साल से रह रहे हैं। अब उज्जवल जेईई एडवांस की तैयारी कर रहे हैं जो अप्रैल में आयोजित होगी।  आपको बता दें कि इस बार जेईई मेन में राज्यवार 41 कैंडीडेट्स ने टॉप किया है, जबकि 9 कैंडिडेट्स ने 100 परसेंटाइल प्राप्त किया।

इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीई/बी टेक में एडमिशन के लिए होने वाली इस परीक्षा का आयोजन एनटीए ने 7 जनवरी से 9 जनवरी के बीच किया था।  जेईई मेन रिजल्ट में 9 छात्रों ने 100 फीसदी अंक हासिल करने में सफलता पाई है। जेईई मेन की सफलता में उत्तर प्रदेश और बिहार की बात करें तो इस उत्तर प्रदेश और बिहार दोनों राज्यों से मात्र एक-एक उम्मीदवार टॉपर्स लिस्ट में जगह पाने में कामयाबी हासिल की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jee main result 2019: Punjab Ujjwal got 99 99 percentile told his success mantra