ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJEE main result 2019: ये है जेईई मेन में 100 पर्सेंटाइल लाने वाले ध्रुव का सक्सेस मंत्र

JEE main result 2019: ये है जेईई मेन में 100 पर्सेंटाइल लाने वाले ध्रुव का सक्सेस मंत्र

इंजीनियरिंग कॉलेजों में स्नातक के दाखिले के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा जनवरी में आयोजित जेईई मेन परीक्षा के पेपर-1 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं और इसमें 15 छात्रों का स्कोर 100...

JEE main result 2019: ये है जेईई मेन में 100 पर्सेंटाइल लाने वाले ध्रुव का सक्सेस मंत्र
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 20 Jan 2019 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

इंजीनियरिंग कॉलेजों में स्नातक के दाखिले के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा जनवरी में आयोजित जेईई मेन परीक्षा के पेपर-1 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं और इसमें 15 छात्रों का स्कोर 100 पर्सेंटाइल रहा है। 

NTA JEE Main result 2019: जेईई मेन पेपर-1 का रिजल्ट घोषित हुआ

इन्ही में से एक मध्य प्रदेश के ध्रुव अरोड़ा ने अपने पहले ही प्रयास 100 पर्सेंटाइल पाए हैं। इंदौर के रहने वाले ध्रुव सोशल मीडिया और मोबाइल से पढ़ाई के दौरान दूर रहे। ध्रुव बताते हैं कि पढ़ाई के दौरान उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म और मोबाइल से खुद को दूर कर लिया था। उन्होंने बताया कि इसकी जगह उन्होंने स्पोर्ट्स और दूसरी चीजों को दी। इससे न केवल उनका समय बचा बल्कि और उनका शरीर और दिमाग भी हेल्दी रहा। 

JEE main result 2019: पटना की आकृति को 97.973 परसेंटाइल, ये हैं पटना के 4 टॉपर

सफलता का मूल मंत्र: टॉपर ध्रुव अरोड़ा ने बताया कि मैं हमेशा फिक्स टाइम टेबल के अनुसार पढ़ाई करता था। ध्यान से पढ़ना, टाइम मैनेजमेंट और पढ़ाई के घंटों के दौरान अनुसशासन सक्सेस पाने के लिए बहुत जरूरी हैं। मैं रोज 6-7 घंटे पढ़ाई करता था। 

JEE main result 2019: रिजल्ट घोषित, बिहार से अभिषेक कुमार टॉपर, आए 99.97 परसेंटाइल

आपको बता दें कि परीक्षा में 8,74,469 छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। शनिवार को घोषित परिणामों के अनुसार, मध्य प्रदेश के ध्रुव अरोड़ा, महाराष्ट्र के राज आर्यन अग्रवाल, गुप्ता कार्तिकेय चंद्रेश और अंकित कुमार मिश्रा, तेलंगाना के अदेल्ली साई किरण, बट्टेपति कार्तिकेय, विश्वंत के. और इंदुकुरी जयंत पानी साई, आंध्र प्रदेश के बोजा चेतन रेड्डी, राजस्थान के संबित बेहरा और शुभांकर गंभीर, उत्तर प्रदेश के नमन गुप्ता और हिमांशु गौरव सिंह, कर्नाटक के केविन मार्टिन और पंजाब के जयेश सिंगला 100 परसेंटाइल स्कोर आए हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें