DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

JEE Main answer key 2019: जेईई मेन की आंसर की जारी, ऐसे चैलेंज कर सकते हैं आंसर की

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन्स -2 की ‘आंसर की' जारी कर दी। अभ्यर्थी www.jeemain.nic.in पर जाकर आंसर-की' देख सकते हैं। जेईई मेन 2019 (दूसरा चरण-अप्रैल) के क्वैश्चयन पेपर और इनकी ‘आनसर की' के अतिरिक्त छात्रों के दिए जवाब (रेस्पांस) भी जारी कर दिए गए हैं। छात्रों को ‘आनसर की' चैलेंज करने की छूट दी गई है। इसके लिए प्रति प्रश्न एक हजार रुपए फीस देनी होगी। 

जेईई मेन 07 से 12 मई तक हुई थी। पेपर-01 पूरी तरह ऑनलाइन और पेपर-02 ऑनलाइन व ऑफलाइन परीक्षा हुई थी। 

कल तक देख सकते हैं रेस्पांस : जेईई मेन की वेबसाइट पर जाकर छात्र अपना क्वैश्चयन पेपर और उनके रेस्पांस देख सकते हैं। यह सुविधा छात्रों को 16 अप्रैल तक दी गई है। छात्र इसे देखकर अपने स्कोर का अंदाजा लगा सकते हैं। .

चैलेंज कर सकते हैं ऑनसर की : जेईई मेन (अप्रैल) की आनसर की भी जारी की गई है। यदि छात्र चाहते हैं तो वह इसे चैलेंज कर सकते हैं। इसके लिए जेईई मेन की वेबसाइट पर जाकर सम्बंधित लिंक को क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही पूरी शीट सामने आ जाएगी। जितने भी ऑनसर चैलेंज करने होंगे उसे क्लिक कर सकते हैं। बाद में इसका एक पीडीएफ तैयार हो जाएगा। इसके आधार पर डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से प्रति प्रश्न एक हजार की दर से धनराशि जमा करनी होगी। यह चैलेंज 16 अप्रैल को रात 11:50 बजे तक किया जा सकेगा। .

चैलेंज सही तो धन वापस मिलेगा : यदि छात्र का चैलेंज सही पाया गया तो छात्र की प्रोसेसिंग फीस लौटा दी जाएगी। ऐसा न होने पर फीस वापस नहीं की जाएगी। .

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JEE Main answer key 2019: JEE main exam Answers key released do challenges with these steps