ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJEE Main 2020 : एनटीए कल जारी कर सकता है जेईई मेन के एडमिट कार्ड, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

JEE Main 2020 : एनटीए कल जारी कर सकता है जेईई मेन के एडमिट कार्ड, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

NTA JEE Main 2020 admit card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जेईई मेन 2020 के एडमिट कार्ड जारी जल्द जारी कर सकता है। जेईई के छात्रों को बता दें कि जेईई मेन के एडमिट कार्ड 15 अगस्त को जारी किए जाने की...

JEE Main 2020 : एनटीए कल जारी कर सकता है जेईई मेन के एडमिट कार्ड, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 14 Aug 2020 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

NTA JEE Main 2020 admit card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जेईई मेन 2020 के एडमिट कार्ड जारी जल्द जारी कर सकता है। जेईई के छात्रों को बता दें कि जेईई मेन के एडमिट कार्ड 15 अगस्त को जारी किए जाने की संभावना है। जेईई की परीक्षाएं 1 सितंबर से 6 सितंबर 2020 तक आयोजित किए जाएंगे।

इससे पहले जेईई की परीक्षाएं जुलाई में होने को प्रस्तावित थीं, लेकिन देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए परीक्षाएं टाल दी गई थीं और सितंबर में आयोजित किए जाने के लिए जेईई मेन, जेईई एडवांस और नीट 2020 का नया शेड्यूरी जारी किया गया था।

जेईई मेन की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सलाह है कि अपना एडमिट कार्ड जल्द से जल्द पाने के लिए जेईई की वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर भी नजर बनाए रखें। जेईई मेन एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र, परीक्षा की तिथि समेत अन्य कई जरूरी सूचनाएं होंगी जो छात्रों के लिए काफी अहम हैं। इस बार हो सकता है कि एडमिट कार्ड में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कुछ गाइडलाइन्स का जिक्र भी किया गया हो।

जेईई मेन के परीक्षा हाल में छात्रों को यह एडमिट कार्ड अपने साथ ले जाना जरूरी होगा। इसके साथ ही एक फोटोयुक्त पहचान पत्र और हाल का पासपोर्ट साइज फोटो भी अपने पास रखना होगा।

एनटीए के निदेशक विनीत जोशी ने इससे पहले कहा था कि सोशल डिस्टेंसिंग पालन कराने के लिए छात्रों को अलग-अलग टाइम स्लॉट में परीक्षा केंद्रों पर बुलाया जाएगा।

छात्रों को यह भी ध्यान रखना होगा कि वे परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पूर्व ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं क्योंकि थर्मल स्क्रीनिंग आदि में कुछ समय लग सकता है।
 

Virtual Counsellor