DA Image
31 अक्तूबर, 2020|12:34|IST

अगली स्टोरी

JEE Main 2020: जालंधर के उज्जवल मेहता और अव्वल अमिल ने 99.पर्सेंटाइल के साथ किया टॉप

ujjwal mehta of jalandhar

JEE Main 2020: जेईई मेंस की ऑल इंडिया रैंकिंग में 100 पर्सेंटाइल हासिल करने वाले 24 अभ्यर्यियों में जालंधर के उज्जवल मेहता और अव्वल अमिल भी शामिल हैं। जालंधर के सत करतार नगर निवासी उज्ज्वल मेहता (18) ने शुक्रवार देर रात आए जेईई मेन्स-2020 के नतीजे में पंजाब में टॉप किया है।ऑल इंडिया रैकिंग में वह 27वें स्थान पर रहे। 

उज्जवल का सपना है कि वह मुंबई के आईआईटी में दाखिला लेकर कंप्यूटर इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाएं। उज्ज्वल के पिता नवीन मेहता एक मल्टी नेशनल कंपनी में काम करते हैं। उनकी माता सीमा हाउस वाइफ हैं।

 इससे पहले एनटीए की ओर से जनवरी में जेईई मेन्स प्रथम भाग की परीक्षा में उज्जवल ने 99.99 प्रतिशत अंक प्राप्त  कर पंजाब का नाम रोशन किया था। उज्जवल का कहना है कि वो रोजाना 8 घंटे पढ़ाई करते हैं हालांकि उन्हें फिल्में देखना पसंद है। बावजूद इसके वो मैं इंटरनेट-प्रेमी नहीं हैं और सोशल मीडिया से दूर ही रहते हैं।  

वहीं 99.986 पर्सेंटाइल लेकर जालंधर में टॉप करने वाले अव्वल अमिल एपीजे महावीर मार्ग के छात्र हैं। अव्वल अमिल ने 99.998 परसेंटाइल के साथ राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त किया।  किया। उन्होंने AIR 43 हासिल किया। एपीजे एजुकेशन सोसाइटी के पीआर और जनरल मैनेजर प्रतीक सिंह ने कहा कि अव्वल अमिल एक होनहार छात्र हैं और उनका लक्ष्य एक अच्छे इंजीनियरिंग कॉलेज में अध्ययन करना है। 

आपको बता दें कि जेईई मुख्य परीक्षा के शुक्रवार को घोषित परिणाम में 24 छात्रों को पूरे 100 परसेंटाइल अंक मिले हैं। सबसे ज्यादा तेलंगाना के आठ छात्रों को 100 परसेंटाइल मिले हैं, वहीं दिल्ली में पांच, राजस्थान में चार, आंध्र प्रदेश में तीन, हरियाणा दो और गुजरात तथा महाराष्ट्र में से एक-एक छात्र को 100 परसेंटाइल अंक मिले हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की मुख्य परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच हुई। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JEE Main 2020: jalandhar ujjwal and avval make proud to punjab after listing their names in jee main top scorers