ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJEE Advanced Result 2020: जेईई एडवांस के नतीजे घोषित, जानें JoSAA काउंसलिंग के बदलावों के बारे में

JEE Advanced Result 2020: जेईई एडवांस के नतीजे घोषित, जानें JoSAA काउंसलिंग के बदलावों के बारे में

JEE advanced results 2020: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (IIT Delhi) ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) एडवांस के नतीजे अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए हैं। ज्वाइंट एट्रेंस एग्जाम -एडवांस्ड...

JEE Advanced Result 2020: जेईई एडवांस के नतीजे घोषित, जानें JoSAA काउंसलिंग के बदलावों के बारे में
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 05 Oct 2020 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

JEE advanced results 2020: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (IIT Delhi) ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) एडवांस के नतीजे अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए हैं। ज्वाइंट एट्रेंस एग्जाम -एडवांस्ड  (JEE-Adv) में 1.5 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। इस लिंक पर क्लिक करके स्टूडेंट्स नतीजे चेक कर सकते हैं। नतीजे जारी होने के बाद शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर सभी स्टूडेंट्स को बधाई दी है। उन्होंने यह भी कहा है कि जिन स्टूडेंट्स की अच्छी रैंक नहीं आई है, उनके लिए बहुत से मौके हैं, स्टूडेंट्स को यह याद रखना चाहिए कि कोई भी परीक्षा उन्हें परिभाषित कर सकती है। JEE Advanced result 2020 के नतीजे जारी होने के बाद आईआईटी कट ऑफ जारी करेंगे। इसके बाद JoSAA काउंसलिंग के लिए स्टूडेंट्स कल से आवेदन कर सकेंगे। 
 JEE advanced results 2020 लाइव अपडेट

जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2020 के परिणाम के इंतजार के बीच ज्वॉइंट सीट अलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) ने इस वर्ष के लिए एडमिशन प्रक्रिया में कुछ बदलावों की घोषणा की है। ज्वॉइंट सीट अलोकेशन अथॉरिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान के मुताबिक इस वर्ष सीट अलॉटमेंट के केवल छह राउंड होंगे जबकि पिछले तीन वर्षों से सीट अलॉटमेंट के सात-सात राउंड हो रहे हैं। दिवाली की छुट्टियों से पहले दाखिला प्रक्रिया खत्म करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले साल जहां उम्मीदवारों को अपनी सीट कंफर्म करने के लिए खुद रिपोर्ट करना होता था, वहीं इस साल सारी प्रक्रिया ऑनलाइन की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें