JEE Advanced Result 2019 declared Kartikey Gupta is Topper but results jeeadv ac in is not working - JEE Advanced Result 2019 घोषित, अब खुलने लगा रिजल्ट का लिंक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

JEE Advanced Result 2019 घोषित, अब खुलने लगा रिजल्ट का लिंक

jee advanced 2019 result

IIT रुड़की ने JEE Advanced Result 2019  घोषित कर दिया है। कार्तिकेय गुप्ता ने परीक्षा में टॉप किया है। jeeadv.ac.in पर जाकर स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। स्टूडेंट्स https://josaa.nic.in/Jeeadvanced_results/root/authcandwithdob.aspx के लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इससे पहले रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को काफी परेशानी हुई। ओवरलोड के चलते साइट के रिजल्ट लिंक काम नहीं कर रहे थे। रिजल्ट साढ़े 4 बजे के बाद जाकर दिखने लगा।

JEE Advanced 2019 final answer key: जेईई एडवांस्ड की फाइनल आंसर-की जारी, यहां करें चेक

अब छात्र काउंसिलिंग के लिए अप्लाई कर सकेंगे। ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जोसा) के काउंसिलिंग के आधार पर ही तय होगा कि किस छात्र को किस कोर्स और किस तकनीकी संस्थान (आईआईटी, एनआईटी आदि) में एडमिशन मिलेगा। परीक्षा 27 मई को ऑनलाइन मोड में देश के 155 शहरों के परीक्षा केंद्रों पर सुबह 9 से 12 एवं दोपहर 2 से 5 बजे तक आयोजित की गई थी। जो परीक्षार्थी इस परीक्षा में पास होंगे, वह देश भर के प्रतिष्ठित 23 IIT संस्थानों की 11279 सीटों पर एडमिशन ले सकेंगे।

JEE Advanced 2019 Toppers: यहां देखें जेईई एडवांस टॉपरों की पूरी लिस्ट

NTA वर्ष 2019 से JEE Main का आयोजन वर्ष में दो बार कर रहा है। इससे स्टूडेंट्स को JEE Advanced में बैठने और अपना JEE Main स्कोर बेहतर का करने का दोबारा मौका मिल रहा है। जेईई मेन एग्जाम अब जनवरी और अप्रैल माह में आयोजित हो रहे हैं। दोनों (जनवरी व अप्रैल) जेईई मेन स्कोर के आधार पर JEE Advanced में बैठने के लिए कटऑफ सेट की गई। 

JEE Advanced Result 2019 live updates: जेईई एडवांस्ड रिजल्ट जारी, कार्तिकेय गुप्ता ने किया टॉप, ये रहा Direct Link

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JEE Advanced Result 2019 declared Kartikey Gupta is Topper but results jeeadv ac in is not working