ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJEE Advanced : जेईई एडवांस में अटेम्प्ट बढ़ाने पर हो सकता है फैसला

JEE Advanced : जेईई एडवांस में अटेम्प्ट बढ़ाने पर हो सकता है फैसला

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के निदेशक वी राम गोपाल राव ने जेईई मेंस व एडवांस्ड के लिए प्रयास (अटेम्प्ट) बढ़ाने के संबंध में बुधवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखी है। इसमें उन्होंने...

JEE Advanced : जेईई एडवांस में अटेम्प्ट बढ़ाने पर हो सकता है फैसला
वरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीThu, 17 Sep 2020 09:21 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के निदेशक वी राम गोपाल राव ने जेईई मेंस व एडवांस्ड के लिए प्रयास (अटेम्प्ट) बढ़ाने के संबंध में बुधवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखी है। इसमें उन्होंने स्पष्ट किया है कि जेईई एडवांस के प्रयास बढ़ाने पर फैसला किया जा सकता है।

अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखी पोस्ट में आईआईटी दिल्ली निदेशक वी राम गोपाल राव ने कहा है कि बहुत से अभ्यर्थियों ने आईआईटी दिल्ली को जेईई मेन्स के प्रयास बढ़ाने के लिए लिखा है। लेकिन, जेईई मेन्स के प्रयास बढ़ाने का फैसला राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के हाथ में है। हालांकि, जेईई एडवांस का आयोजन सभी आईआईटी की तरफ से किया जाता है। जेईई एडवांस का आयोजन ज्वाइंट एडमिशन बोर्ड (जेएबी) की तरफ से किया जा सकता है। जो प्रयास बढ़ाने पर फैसला ले सकता है। 

उन्होंने आगे लिखा है कि वर्ष 2021 के लिए जेईई एडवांस के आयोजन की जिम्मेदारी आईआईटी खड़गपुर की है। 27 सितंबर को जेईई एडवांस का आयोजन कराने के बाद आईआईटी दिल्ली आईआईटी खड़गपुर को जेईई एडवांस्ड के लिए अगले आयोजन के लिए सौंप देगा। जेईई एडवांस्ड 2021 की पहली बैठक में इस पर फैसला लिया जा सकता है।

Virtual Counsellor