DA Image
1 नवंबर, 2020|7:00|IST

अगली स्टोरी

JEE Advanced 2020 : जानें जेईई एडवांस्ड ड्रेस कोड, रिपोर्टिंग टाइम और कोरोना से जुड़ी गाइडलाइंस

jee main exam 2

JEE Advanced 2020 : आईआईटी में दाखिला दिलाने वाली परीक्षा जेईई एडवांस्ड देश भर में 27 सितंबर को आयोजित होगी। परीक्षा में बैठ रहे स्टूडेंट्स को सलाह दी गई है कि वे बड़े बटन वाला कोई भी कपड़ा न पहनें। चेन, अंगूठी, ब्रेसलेट, ईयररिंग्स, पेंडेंट, हेयर पिन, हेयर बैंड और ताबीज भी नहीं पहनने की सलाह दी गई है। स्मार्ट या डिजिटल घड़ी, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, ईयरफोन, माइक्रोफोन, पेजर, हेल्थ बैंड सहित किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट प्रतिभागी हॉल में नहीं ले जा पाएंगे। रफ वर्क के लिए राइटिंग पैड भीतर ही दिए जाएंगे। प्रतिभागियों को खुद का मास्क पहनना होगा। 

करियर विशेषज्ञों के मुताबिक, जो छात्र इस परीक्षा में क्वालीफाई कर जाते हैं, उन्हें काउंसलिंग शुरू होने के साथ ही जाति और आय सहित अन्य प्रमाण पत्र तय फॉर्मेट में जमा करने होते हैं।

 कोरोना के कारण कई छात्र सरकारी कार्यालयों से ये प्रमाण पत्र समय पर हासिल नहीं कर पा रहे हैं। ज्वॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जोसा) ने छात्रों को छूट दी है कि वे काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन के बजाए ऑनलाइन एडमिशन और फीस सबमिशन के समय जरूरी प्रमाण पत्र जमा कर सकेंगे। 

JEE Advanced 2020 : योग्य छात्रों में सिर्फ 64 फीसदी ने ही जेईई एडवांस्ड परीक्षा के लिए कराया रजिस्ट्रेशन

परीक्षा केंद्र पर भीड़ न हो इसलिए अलग-अलग समय पर बुलाया जाएगा। अभ्यर्थियों को रिपोर्टिंग टाइम की जानकारी एसएमएस से दी जाएगी। सुबह 9 बजे से होने वाले पेपर के लिए 7 बजे से रिपोर्टिंग शुरू होगी। परीक्षा शुरू होने से 25 मिनट पहले छात्र कम्प्यूटर में लॉगइन कर जरूरी निर्देशों को पढ़ सकेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JEE Advanced 2020 : know jee advance Dress Code Exam Day Guidelines and Instructions