ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरJCECEB ने जारी किया सीट मेट्रिक्स, JEE Main स्कोर से इन इंजीनियरिंग संस्थानों में मिलेगा एडमिशन

JCECEB ने जारी किया सीट मेट्रिक्स, JEE Main स्कोर से इन इंजीनियरिंग संस्थानों में मिलेगा एडमिशन

जेसीईसीईबी ने राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए फाइनल स्टेट मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। बीआईटी सिंदरी समेत अन्य सरकारी व प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

JCECEB ने जारी किया सीट मेट्रिक्स, JEE Main स्कोर से इन इंजीनियरिंग संस्थानों में मिलेगा एडमिशन
Pankaj Vijayमुख्य संवाददाता,धनबादTue, 27 Sep 2022 11:18 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (जेसीईसीईबी) ने राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए फाइनल स्टेट मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। बीआईटी सिंदरी समेत अन्य सरकारी व प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए सोमवार से फर्स्ट राउंड ऑनलाइन काउंसिलिंग के तहत ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बताते चलें कि 
जेसीईसीईबी ने सीट मेट्रिक्स जारी कर दिया है। 

च्वाइस फिलिंग के तहत छात्र-छात्राओं को अपना पसंदीदा संस्थानों का विकल्प भरना पड़ता है। मेरिट लिस्ट के आधार पर इंजीनियरिंग कॉलेजों में सीट का आवंटन होता है। राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीआईटी सिंदरी छात्र-छात्राओं की पहली पंसद है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व च्वाइस फिलिंग की अंतिम तिथि तीन अक्तूबर है। 

दुर्गापूजा के बाद 10 अक्तूबर को सीट एलॉटमेंट जारी किया जाएगा। 10 से 15 अक्तूबर तक छात्र-छात्राएं संबंधित संस्थानों में नामांकन करवा सकते हैं। जानकारों का कहना है कि बीआईटी सिंदरी में 680 सीटों के अलावे ईडब्ल्यूएस में 68, एसएमक्यू में 10 व निशुल्क शिक्षा योजना (टीएफडब्ल्यू) में 35 सीटें हैं। राज्य के अन्य सरकारी व प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेजों में नामांकन के लिए सीटों की संख्या जारी कर दी गई है। 
 

epaper