DA Image
11 जुलाई, 2020|6:51|IST

अगली स्टोरी

JCECEB: पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए 8 जून से करें ऑनलाइन आवेदन

jceceb

झारखंड के सरकारी व प्राइवेट पॉलीटेक्निक संस्थानों में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन जुलाई के दूसरे या तीसरे सप्ताह में होगा। प्रवेश परीक्षा का ऑनलाइन फॉर्म आठ जून से भरा जाएगा। आवेदन की अंतिम तिथि दो जुलाई है। 

 

झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन एडमिट कार्ड परीक्षा के चार दिन पहले डाउनलोड किया जा सकता है। पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के विशेषज्ञ मनोज कुमार सिंह का कहना है कि पॉलीटेक्निक में नामांकन के लिए कम से कम 35 फीसदी नंबर के साथ 10वीं या समकक्ष बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। माइनिंग के लिए न्यूनतम आयु 17 वर्ष है। अन्य ब्रांच के लिए कोई न्यूनतम आयु सीमा निर्धारित नहीं है। वर्ष 2020 में मैट्रिक परीक्षा देनेवाले छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। सामान्य, ईडब्ल्यूएस, पिछड़ी जाति के लिए 650 रुपए तथा अन्य के लिए 325 रुपए तथा दिव्यांगों के लिए किसी प्रकार का शुल्क निर्धारित नहीं है। 
 

आईटीआई टू डिप्लोमा के लिए आवेदन 12 से 
आईटीआई टू डिप्लोमा लेटरल एंट्री के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 जून से शुरू होगा। तीन जुलाई आवेदन की अंतिम तिथि है। परीक्षा जुलाई के तीसरे सप्ताह में होगी। झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की वेबसाइट पर विस्तार से जानकारी प्राप्त की जा सकती है। jceceb.jharkhand.gov.in पर जाकर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।
 

लेटरल इंजीनियरिंग के लिए करें ऑनलाइन आवेदन 
डिप्लोमा टू इंजीनियरिंग लेटरल एंट्री प्रवेश परीक्षा के लिए भी 12 जून से ऑनलाइन फॉर्म भरा जाएगा। जुलाई के तीसरे सप्ताह में प्रवेश परीक्षा संभावित है। तीन जुलाई तक प्रवेश परीक्षा फॉर्म भरा जा सकता है। आवेदन शुल्क 900 रुपए व 450 रुपए निर्धारित है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JCECEB: Apply online for polytechnic entrance exam from June 8