Jammu and Kashmir government employees around 3 lakh and 50 thousands staff get accident insurance cover of Rs 10 lakh - जम्मू कश्मीर सरकार के कर्मचारियों को मिला 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा कवर DA Image
15 दिसंबर, 2019|8:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू कश्मीर सरकार के कर्मचारियों को मिला 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा कवर

insurance cover to jammu kashmir employees of rs 10 lakh

जम्मू कश्मीर सरकार के 3.5 लाख से अधिक कर्मचारियों को 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा। प्रशासन ने मंगलवार को इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, सरकार के आदेश के अनुसार समूह व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा पॉलिसी के क्रियान्वयन को मंजूरी दे दी गई। यह पॉलिसी ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लि. के जरिये दो दिसंबर से तीन साल के लिये दी जाएगी। 

वित्त विभाग के आदेश में कहा गया है कि पॉलिसी के दायरे में में जम्मू कश्मीर सरकार के 3.50 लाख से अधिक कर्मचारी आएंगे। इसमें राजपत्रित और गैर-राजपत्रित कर्मचारी के साथ सार्वजनिक उपक्रमों, स्वायत्त निकाय, स्थानीय निकाय, विश्वविद्यालय, ठेके पर काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल होंगे। 

इसके तहत कर्मचारियों को 10 लाख रुपये का बीमा मिलेगा। इसके लिये उन्हें जीएसटी समेत 346 रुपये का सालाना प्रीमियम देना होगा।

 

उल्लेखनीय है कि 31 अक्टूबर 2019 को जम्मू और कश्मीर का दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बंटवारा कर दिया गया है। अब इन केंद्रशासित प्रदेशों के कर्मचारियों का भी बंटरवारा होगा। इससे पहले भारत सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाकर जम्मू-कश्मीर पुनर्निर्माण का कानून पास किया था। यह कानून यहां 31 अक्टूबर 2019 से प्रभावी हो गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jammu and Kashmir government employees around 3 lakh and 50 thousands staff get accident insurance cover of Rs 10 lakh