ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJMI: जामिया में दाखिले का सुनेहरा मौका, 28 सितंबर तक करें अप्लाई

JMI: जामिया में दाखिले का सुनेहरा मौका, 28 सितंबर तक करें अप्लाई

Jamia Millia Islamia: दिल्ली के जामिया की किसी भी प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लेने वाले छात्र, जिनके पास 12वीं में पीसीएम था और कम से कम 50 फीसदी अंक हैं, वे 28 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

JMI: जामिया में दाखिले का सुनेहरा मौका, 28 सितंबर तक करें अप्लाई
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 27 Sep 2023 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

Jamia Admission: दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बीएससी एयरोनॉटिक्स प्रोग्राम में कुछ सीट्स खाली हैं। जेएमआई की किसी भी एंट्रेंस परीक्षा में उपस्थित हुए वो स्टूडेंट्स, जिन्होंने क्वालीफाइंग मार्क्स हासिल किए हैं लेकिन किसी भी कार्यक्रम में चयनित नहीं हो पाएं हैं, वे बीएससी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से बीएससी एयरोनॉटिक्स प्रोग्राम प्रोग्राम की आवेदन प्रक्रिया 22 सितंबर से शुरू की जा चुकी है। वहीं, 28 सितंबर तक स्टूडेंट्स ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जामिया की ऑफिशियल वेबसाइट jmicoe.in पर लॉग इन कर अप्लाई किया जा सकता है।

योग्यता- किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (10+2)/ इंटरमीडिएट में मुख्य विषय के रूप में भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित के साथ, पीसीएम में 50% से कम अंक नहीं होना चाहिए। वहीं, राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड या विश्वविद्यालय द्वारा मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग में तीन साल या चार साल का डिप्लोमा, (एआईसीटीई) में कम से कम 55% अंक होने चाहिए।

काउंसलिंग- बीएससी एयरोनॉटिक्स प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की काउंसलिंग 03 अक्टूबर 2023 से 04 अक्टूबर 2023 तक की जाएगी। इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संकाय के कार्यालय में काउंसलिंग प्रक्रिया का आयोजन होगा। योग्य उम्मीदवारों को अपने जरूरी डाक्यूमेंट्स के साथ संबंधित कार्यालय में रिपोर्ट करना अनिवार्य है। 

विधानसभा चुनाव 2023 के सारे अपड्टेस LIVE यहां पढ़े