ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरजामिया ने रद्द की परीक्षाएं, वाइवा से मूल्यांकन

जामिया ने रद्द की परीक्षाएं, वाइवा से मूल्यांकन

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने अंतिम वर्ष और सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर जामिया स्टैंडिंग कमेटी ने यह फैसला लिया है। यूजीसी के निर्देशों के...

जामिया ने रद्द की परीक्षाएं, वाइवा से मूल्यांकन
वरिष्ठ संवाददाता ,नई दिल्ली Sat, 20 Jun 2020 06:10 AM
ऐप पर पढ़ें

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने अंतिम वर्ष और सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर जामिया स्टैंडिंग कमेटी ने यह फैसला लिया है। यूजीसी के निर्देशों के तहत जामिया ने परीक्षा कार्यक्रम जारी किया था। अंतिम वर्ष और सेमेस्टर वाले छात्रों की पेन-पेपर आधारित ऑफलाइन परीक्षा जुलाई में कराने का फैसला लिया था। जामिया की स्टैंडिंग कमेटी ने जुलाई में प्रस्तावित परीक्षा रद्द करने के साथ ही छात्रों का मूल्यांकन ऑनलाइन परीक्षा, वाइवा या असाइनमेंट के आधार पर करने को कहा है। इसके लिए शिक्षक को अधिकार दिए गए हैं। शनिवार तक शिक्षकों को अंक अपलोड करने होंगे।

आंतरिक परीक्षा से अन्य कक्षाओं का परिणाम : जामिया ने अभी जहां अंतिम वर्ष या समेस्टर वाले छात्रों का मूल्यांकन ऑनलाइन परीक्षा व वाइवा के आधार पर करने को कहा है। वहीं, पूर्व में जामिया बाकी बचे हुए सेमेस्टर व वर्षों के छात्रों का परीक्षा परिणाम आंतरिक परीक्षाओं व अर्धवार्षिक परीक्षाओं के आधार पर करने का फैसला ले चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें