DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  जामिया कोविड-19 संक्रमण से जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवारों को जल्द वित्तीय लाभ मुहैया कराएगा

करियरजामिया कोविड-19 संक्रमण से जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवारों को जल्द वित्तीय लाभ मुहैया कराएगा

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Anuradha Pandey
Tue, 11 May 2021 02:08 PM
जामिया कोविड-19 संक्रमण से जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवारों को जल्द वित्तीय लाभ मुहैया कराएगा

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिवारों को जल्द से जल्द वित्तीय लाभ मुहैया कराएगा। दिल्ली में अप्रैल से ही कोविड-19 की लहर में तेजी से मामले बढ़ने के कारण कई अस्पतालों में बेड और चिकित्सीय ऑक्सीजन की कमी हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को पिछले चार हफ्ते में सबसे कम संक्रमण के 12,651 नए मामले आए वहीं 319 और लोगों की मौत हो गई।

जेएमआई के मुताबिक संक्रमण के कारण प्रोफेसर और गैर शिक्षण कर्मचारियों समेत उसके 20 से ज्यादा कर्मचारियों की मौत हुई है। विश्वविद्यालय ने संबंधित कार्यालयों से दिवंगत कर्मचारियों के परिवारों को वैध कानूनी लाभ मुहैया कराने के लिए कहा है।

विश्वविद्यालय ने कहा है कि जेएमआई की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर के निर्देश पर रजिस्ट्रार ने सभी विभागों/कार्यालयों के प्रमुखों से दिवंगत कर्मचारियों से जुड़े कागजात, अन्य विवरण भेजने को कहा है ताकि जल्द से जल्द आवश्यक कदम उठाए जाएं।

 विश्वविद्यालय ने कहा कि संबंधित कार्यालयों को प्राथमिकता के आधार पर फाइलों का निष्पादन करने को कहा है ताकि दिवंगत कर्मचारियों के परिवारों को जल्द से जल्द फायदा मिले।
 

संबंधित खबरें