jac inter science and commerce result on 7 june check on live hindustan website - JAC 12th Result 2018: लाइव हिन्दुस्तान पर देखें झारखंड बोर्ड 12वीं साइंस व कॉमर्स के नतीजे DA Image
14 दिसंबर, 2019|8:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

JAC 12th Result 2018: लाइव हिन्दुस्तान पर देखें झारखंड बोर्ड 12वीं साइंस व कॉमर्स के नतीजे

RBSE 12th result 2018

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जेएसी) इंटरमीडिएट साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट 7 जून को जारी करेगा। नतीजे घोषित होने पर विद्यार्थी अपना रिजल्ट झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा livehindustan.com पर भी देख सकते हैं। सबसे तेज नतीजे पाने के लिए विद्यार्थियों को livehindustan.com के 'झारखंड बोर्ड रिजल्ट' पेज पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। 

यूं कराएं रजिस्ट्रेशन
- सबसे पहले livehindustan.com पर जाएं। उसके बाद होमपेज पर दिए गए बोर्ड रिजल्ट्स के सेक्शन पर क्लिक करें।

- नया पेज खुलने पर 'झारखंड बोर्ड रिजल्ट 2018' पर क्लिक करें। साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स 'झारखंड बोर्ड (साइंस) : 12 वीं 2018 का रिजल्ट' के लिंक पर क्लिक करें और कॉमर्स के स्टूडेंट्स 'झारखंड बोर्ड (कॉमर्स) : 12 वीं 2018 का रिजल्ट' के लिंक पर क्लिक करें। 

- नई विंडो खुलने पर दिए गए स्थान पर अपना नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर, कक्षा का उल्लेख कर सब्मिट करें। ऐसा करके आपको आपके मोबाइल पर 7 जून को रिजल्ट का ऐलान होते ही एक अलर्ट आएगा। अलर्ट पर क्लिक करते ही रिजल्ट का पेज खुल जाएगा। वहां आप अपना रोल नंबर और नाम आदि लिखकर रिजल्ट देख सकेंगे।

livehindustan.com झारखंड बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी हर ताजा अपडेट लगातार मुहैया करा रहा है। झारखंड बोर्ड इंटर की परीक्षाएं 8 मार्च से शुरू हुई थीं। परीक्षा 27 मार्च को खत्म होने वाली थी लेकिन यह 3 अप्रैल को खत्म हुई। क्योंकि झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 26 और 27 मार्च को होने वाली इंटरमीडिएट की परीक्षा को स्थगित कर क्रमशः 2 और 3 अप्रैल को आयोजित करवाई थी। वर्ष 2017 में 12वीं में 52.36 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से परीक्षा में पारदर्शिता और निष्पक्षता के मद्देनजर इस बार कई कदम उठाए गए थे। रजिस्ट्रेशन से लेकर एडमिट कार्ड जारी करने तक की सभी प्रक्रिया को ऑनलाइन किया गया था। पहली बार राज्य के परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। इस बार मैट्रिक और इंटर में 1490 केंद्रों पर मैट्रिक और इंटर की परीक्षा आयोजित की गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jac inter science and commerce result on 7 june check on live hindustan website