DA Image
30 मई, 2020|12:32|IST

अगली स्टोरी

JAC 8th result 2020: झारखंड 8वीं का रिजल्ट कोविड 19 के लॉकडाउन पीरियड के बाद होगा जारी

bihar board matric result

झारखंड एकेडमिक काउंसिल 8वीं क्लास का रिजल्ट अभी घोषित नहीं हो रहहा है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल लॉकडाउन खत्म होने से पहले किसी भी हालत में रिजल्ट जारी नहीं करेगा। झारखंड एकेडमिक काउंसिल के 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को रिजल्ट के लिए अभी इंतजार करना होगा। इससे पहले मीडिया में कई तरह की खबरें आ रही थीं कि झारखंड बोर्ड 8वीं क्लास के नतीजे जल्द जारी हो सकते हैं। आपको बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस महामारी के कारण विभिन्न राज्यों के बोर्ड परीक्षाएं और मूल्यांकन कार्य स्थगित किए जा चुके हैं। वहीं 14 अप्रैल तक देशभर में कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन है। 
इस संबंध में झारखंड एकेडमिक काउंसिल के एक अधिकारी ने 'हिन्दुस्तान टाइम्स' को बताया कि रिजल्ट की घोषणा को लेकर कोई भी फैसला लॉकडाउन पीरियड के बाद ही लिया जाएगा। 

इससे पहले झारखंड एकेडमिक काउंसिल के सेक्रेटरी महीप कुमार सिंह ने बताया था कि झारखंड 8वीं और 9वीं क्लास में कुल 9 लाख उम्मीदवार शामिल हुए हैं। उनका कहना था कि अगर हम रिजल्ट जारी करते हैं तो स्टूडेंट्स साइबर कैफे जाएंगे और कोरोना वायरस के कारण भीड़ लगाना सही नहीं। 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 10वीं और 12वीं क्लास का मूल्यांकन कार्य पहले ही स्थगित किया जा चुका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JAC 8th result 2020: Jharkhand 8th result will be after lockdown period of Covid 19