ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरJAC 12th Results 2024: झारखंड बोर्ड 12वीं के छात्रों को रिजल्ट का इंतजार, ऐसे कर सकेंगे चेक

JAC 12th Results 2024: झारखंड बोर्ड 12वीं के छात्रों को रिजल्ट का इंतजार, ऐसे कर सकेंगे चेक

JAC 12th Results 2024: झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 रिजल्ट का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। जैक झारखंड बोर्ड की वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आगे देखिए डिटेल्स

JAC 12th Results 2024: झारखंड बोर्ड 12वीं के छात्रों को रिजल्ट का इंतजार, ऐसे कर सकेंगे चेक
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 28 Apr 2024 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

JAC 12th Results 2024: झारखंड एकेडमिक काउंसिल की कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2024 का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया। उम्मीद है कि जेएसी की ओर से बहुत ही जल्द झारखंड बोर्ड इंटर रिजल्ट घोषित किया जाएगा। जैक झारखंड बोर्ड कक्षा 12 के नतीजे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in और jharresults.nic.in पर जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

झारखंड बोर्ड इंटर रिजल्ट को लेकर सूत्रों से जानकारी मिली थी कि अप्रैल के आखिरी सप्ताह तक यह परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। हालांकि अभी रिजल्ट जारी करने के बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं बताया गया लेकिन उम्मीद है कि अगले एक सप्ताह के अंदर रिजल्ट जारी दिया जाएगा। झारखंड बोर्ड इंटर रिजल्ट जारी होने के बाद 12वीं परीक्षा 2024 में भाग लेने वाले छात्र रोल नंबर और रोल कोड के जरिए रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

ऐसे चेक करें जैक झारखंड बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2024:
- झारखंड बोर्ड 12वीं रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड की वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in या jacresults.com पर जाएं।
- अब होम पेज पर दिख रहे Class 12 Exam 2024 Result आर्ट्स, साइंस या कॉमर्स को क्लिक कर चेक करें।
- अपनी लॉगइन डिटेल्स दर्ज कराएं और रिजल्ट चेक करें।
- भविष्य की जरूरत के लिए रिजल्ट डाउनलोड करें और इसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।

रिजल्ट का अलर्ट पाने को यहां कराएं रजिस्ट्रेशन:
झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित होते ही लाइव हिन्दुस्तान डॉट कॉम पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों को ई-मेल व एसएमएस के जरिए अलर्ट भेजा जाएगा। अपने रिजल्ट का अलर्ट पाने को छात्र यहां दिए लिंक पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

झारखंड बोर्ड 12वीं रिजल्ट रजिस्ट्रेशन लिंक

जैक झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी होने के दौरान यदि वेबसाइट पर ट्रैफिक अधिक हो और रिजल्ट देखने में दिक्कत हो तो  छात्र यहां  लाइव हिन्दुस्तान पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। आपको बता दें कि झारखंड बोर्ड 12वीं की परीक्षा में इस साल करीब 4 लाख छात्रों ने भाग लिया था। झारखंड बोर्ड इंटर की परीक्षाएं 6 फरवरी 2024 से 26 फरवरी 2024 तक दूसरी शिफ्ट में आयोजित की गई थीं।
 

Virtual Counsellor