ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरJAC 12th Result : बड़ी संख्या में छात्र केमिस्ट्री फिजिक्स में फेल, कॉपी रीचेक के लिए छात्रों ने जैक ऑफिस घेरा

JAC 12th Result : बड़ी संख्या में छात्र केमिस्ट्री फिजिक्स में फेल, कॉपी रीचेक के लिए छात्रों ने जैक ऑफिस घेरा

राज्य भर से इंटरमीडिएट की परीक्षा में अनुत्तीर्ण छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को पुनर्मूल्यांकन की मांग को लेकर जैक मुख्यालय का घेराव किया। उग्र छात्र-छात्राएं जैक के मुख्य द्वार को बंदकर बैठ गए ।

JAC 12th Result : बड़ी संख्या में छात्र केमिस्ट्री फिजिक्स में फेल, कॉपी रीचेक के लिए छात्रों ने जैक ऑफिस घेरा
Pankaj Vijayसंवाददाता,रांचीWed, 08 May 2024 07:24 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य भर से इंटरमीडिएट की परीक्षा में अनुत्तीर्ण छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को पुनर्मूल्यांकन की मांग को लेकर जैक मुख्यालय का घेराव किया। उग्र छात्र-छात्राएं जैक के मुख्य द्वार को बंदकर बैठ गए और जैक प्रशासन से रिजल्ट में अविलंब सुधार करने की मांग कर नारेबाजी करने लगे। आंदोलित छात्रों का कहना था कि परीक्षा में हुई गड़बड़ी के कारण पूरे प्रदेश में बड़ी संख्या में छात्र रसायन और भौतिकी में फेल हो गए हैं। मौके पर पहुंचे नामकुम थानेदार ब्रहमदेव प्रसाद ने छात्रों के प्रतिनिधिमंडल की बात जैक अध्यक्ष से कराई, इसके बाद उग्र छात्र-छात्राएं शांत हुए। 

छात्रों का नेतृत्व कर रहे अभाविप नेता रोहित शेखर ने बताया कि जैक अध्यक्ष अनिल महतो ने कहा कि पुनर्मूल्यांकन जैक बोर्ड बंद कर चुका है। छात्र स्क्रूटनी का आवेदन देकर अपनी उत्तर पुस्तिका की जांच करवा सकते हैं, इस पर विद्यार्थियों ने बिना रिजल्ट सुधार के सीयूईटी की परीक्षा में शामिल होने और स्क्रूटनी का शुल्क नहीं लेने की मांग की। जैक अध्यक्ष ने बताया कि सभी बच्चे सीयूईटी की परीक्षा में शामिल होंगे और स्क्रूटनी के लिए सभी आवेदन जमा करें।

जैक आने वाले सीयूईटी के रिजल्ट से पहले उत्तरपुस्तिका में सुधार कर पुन: प्रकाशित करेगा। वहीं स्क्रूटनी शुल्क कम करने की मांग पर जैक अध्यक्ष ने इसे बोर्ड की बैठक में रखकर कम करने का आश्वासन दिया।

Virtual Counsellor