DA Image
9 अगस्त, 2020|9:22|IST

अगली स्टोरी

JAC 12th result 2020: झारखंड 12वीं रिजल्ट की तैयारी तेज, छात्र इसी सप्ताह पा सकते हैं रिजल्ट

jac 12th science and commerce result 2020 to be released soon

JAC 12th result 2020: झारखंड एकेडमिक काउंसिल मैट्रिक रिजल्ट के बाद अब इंटर रिजल्ट (JAC 12th Result 2020) जारी करने की तैयारी में है। जैक बोर्ड 12वीं के रिजल्ट इसी सप्ताह जारी किए जाएंगे। तीन दिन पहले बताया था कि ने इंटर साइंस और कॉमर्स की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है। इन दोनों स्ट्रीम्स का रिजल्ट भी तैयार हो चुका है अब सिर्फ रिजल्ट जारी करने करने की देरी है। यानी झारखंड बोर्ड इसी सप्ताह किसी भी जेएसी 12वीं के नतीजे जारी कर सकता है। जैक 12वीं के नतीजे jacresults.com और jac.jharkhand.gov.in पर जारी किए जाएंगे लेकिन आप यहां लाइव हिन्दुस्तान पर भी रिजल्ट घोषित होने के बाद अपने नंबर चेक कर सकेंगे-

झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट कॉमर्स रिजल्ट 2020

झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट साइंस रिजल्ट 2020

झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट आर्ट्स रिजल्ट 2020

अंत में जारी होगा जैक 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट
जैक बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, झारखंड एकेडमिक काउंसिल 10वीं और 12वीं का रिजल्ट तीन चरणों में जारी कर रही है। पहले चरण में जैक 10वीं का रिजल्ट 8 जुलाई को जारी किया गया। दूसरे चरण में अब 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट जारी किया जाएगा। इसके बाद तीसरे और आखिरी चरण में 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट किया जाएगा।

इंटर में 2.34 लाख बच्चों ने परीक्षा दी है। लॉकडाउन की वजह से बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन देर से शुरू हुआ जिस कारण रिजल्ट आने में देर हुई है। जैक ने अभी तक सीबीएसई से पहले मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया है, छह वर्षों में पहली बार रिकार्ड प्रतिशत से बच्चे सफल हुए हैं। इस बार 75.01 प्रतिशत मैट्रिक का रिजल्ट रहा है।  

जैक की वेबसाइट पर ही आएगा रिजल्ट :

जैक ने स्पष्ट कहा है कि बोर्ड का रिजल्ट वेबसाइट jacresults.com पर जारी किया जाएगा। इससे पहले किसी संस्था ने जैक की फर्जी वेबसाइट बना दिया था। इसके बाद इसे लेकर काफी हड़कंप मचा, लेकिन 24 घंटे के अंदर उस फर्जी वेबसाइट को बंद करवा दिया गया और इसे बनाने वाले पर कानूनी प्रक्रिया अपनायी जा रही है। इसके बाद ही जैक ने कहा था कि परीक्षार्थी किसी भी दूसरे यूआरएल एड्रेस में जाकर रिजल्ट ना देखें, बल्कि जैक की वेबसाइट पर जाकर ही रिजल्ट देखें।

JAC Board Result 2020: जेएसी बोर्ड रिजल्ट जारी होने का अलर्ट पाने के लिए यहां कराएं रजिस्ट्रेशन

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JAC 12th result 2020: preparation for Jharkhand 12th result intensifies students can get results this week