DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › JAC 10th Result 2021: दुमका बाल सुधार गृह के तीन किशोरों ने प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की मैट्रिक परीक्षा
करियर

JAC 10th Result 2021: दुमका बाल सुधार गृह के तीन किशोरों ने प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की मैट्रिक परीक्षा

वार्ता,दुमका (झारखंड)Published By: Alakha Singh
Sat, 31 Jul 2021 02:13 PM
JAC 10th Result 2021: दुमका बाल सुधार गृह के तीन किशोरों ने प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की मैट्रिक परीक्षा

JAC 10th Result 2021: झारखंड में दुमका जिले के बाल सुधार गृह में विभिन्न मामलों में बंद चार किशोर वर्ष 2020 -2021 की मैट्रिक परीक्षा में तीन किशोर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए तथा इनमें से एक किशोर ने डिस्टक्शिंन से उत्तीर्णता हासिल की।

मिली जानकारी के मुताबिक, सभी किशोर विधि विवादित मामले में दुमका संप्रेक्षण गृह में किशोर न्याय बोर्ड दुमका, देवघर व साहेबगंज से आवासित कराए गए हैं। किशोरों की इस सफलता पर उनके माता-पिता के साथ-साथ संप्रेक्षण गृह, दुमका के कर्मियों ने किशोरों को मिठाई खिलाकर बधाई दी।

किशोरों ने बताया कि उनकी सफलता के पीछे सुधार गृह के शिक्षक अरविंद कुमार साह एवं सुमित कुमार गुप्ता का मार्गदर्शन और मेहनत एवं गृहपति अब्दुल गफ्फार का सहयोग रहा। संप्रेक्षण गृह, दुमका की अधीक्षक अनीता कुजूर ने बताया कि गृह में संसीमित सभी किशोरों में कुछ ना कुछ हुनर है। गृह में आवासन के दौरान इनकी निरंतर काउंसलिंग की जाती है, और यह उन सभी बच्चों का कड़ी मेहनत और लगन का नतीजा है जिसका सार्थक परिणाम आज सबके सामने है।

संबंधित खबरें