ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJAC 10th, 12th Practical Exam 2021: मैट्रिक और इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए स्कूलों में तैयारियां शुरू

JAC 10th, 12th Practical Exam 2021: मैट्रिक और इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए स्कूलों में तैयारियां शुरू

जैक बोर्ड के 10वीं और 12वीं के वैसे विद्यार्थी, जिनकी प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं हो पाई है, वे शुक्रवार से शुरू रही परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। आपदा प्रबंधन विभाग ने इसके लिए इजाजत दे दी है। परीक्षा के...

JAC 10th, 12th Practical Exam 2021: मैट्रिक और इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए स्कूलों में तैयारियां शुरू
संवाददाता,रांचीThu, 22 Jul 2021 07:01 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जैक बोर्ड के 10वीं और 12वीं के वैसे विद्यार्थी, जिनकी प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं हो पाई है, वे शुक्रवार से शुरू रही परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। आपदा प्रबंधन विभाग ने इसके लिए इजाजत दे दी है। परीक्षा के लिए स्वीकृति मिलने के बाद स्कूलों में तैयारी शुरू कर दी गई है। बुधवार को विद्यार्थियों को व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए सूचना दे दी गई। 

बकरीद के कारण बुधवार को स्कूल बंद होने के कारण गुरुवार को लैब और कक्षाओं की सफाई और सेनेटाइजेशन कराया जाएगा। हालांकि अधिकांश स्कूलों में 80 और 90 फीसदी तक विद्यार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षाएं हो चुकी हैं।

जैक के शेड्यूल के अनुसार, 23से 26 जुलाई तक परीक्षा आयोजित होगी। साथ ही स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि वे जैक की वेबसाइट पर अंक अपलोड कर देंगे, ताकि जल्द रिजल्ट जारी किया जा सके। जिला स्कूल की प्रभारी दीपा चौधरी ने कहा कि हमारे स्कूल के कुछ ही बच्चे प्रैक्टिकल से वंचित रह गए थे। जिसकी वजह से भीड़ की स्थिति नहीं होगी।

गुरुवार को लैब सेनेटाइज करा दिया जाएगा और विद्यार्थियों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा देने की व्यवस्था की जाएही। मारवाड़ी प्लस टू के प्राचार्य आशीष कुमार ने बताया कि स्कूल के लगभग सभी विद्यार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षा ले ली गई है। कहा कि दूसरी लहर से पहले जब जैक का आदेश आया था, तभी हम लोगों ने प्रैक्टिकल परीक्षा ले ली थी। बाद में स्कूल बंद होने से पहले बचे हुए बच्चों को पांच-पांच की संख्या में प्रैक्टिकल करा दिया गया था।
 

Virtual Counsellor