DA Image
3 जुलाई, 2020|10:56|IST

अगली स्टोरी

JAC Result 2020: छात्रा ने आंसरशीट में लिखा, मुझे फेल किया तो श्राप लगेगा

सर! देखिए कम नंबर देंगे तो फेल हो जाऊंगी। स्कूल में शिक्षक हैं नहीं, इस कारण पढ़ाई नहीं होती । मैं फेल कर गई तो श्राप लगेगा। प्लीज सर आप ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों की स्थिति को समझें। यह बातें जैक बोर्ड की मैट्रिक की एक छात्रा ने अपनी कॉपी में लिखी हैं। परीक्षक जब कॉपी चेक कर रहे थे तो कुछ पन्नों की जांच के बाद जब अंतिम उत्तर तक पहुंचे तो सभी प्रश्नों के उत्तर नहीं देने का कारण लिखा मिला। परीक्षक जहां छात्रा की लिखी बातों पर हंस रहे थे तो कुछ शिक्षा व्यवस्था की सच्चाई पढ़कर गंभीर भी दिख रहे थे। हालांकि कॉपी में लिखे जवाबों के अनुसार ही उक्त छात्रा को नंबर दिए गए।

बताते चलें कि 28 अक्तूबर से धनबाद के दो-दो सेंटर में मैट्रिक और इंटर की कॉपियों की जांच हो रही है। 650 परीक्षक दो लाख से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन कर रहे हैं। इन कॉपियों में छात्र-छात्राओं की अजब-गजब बातें लिखी मिल रही हैं।

सर कम नंबर आए तो शादी टूट जाएगी
परीक्षक बताते हैं कि कई लड़कियां नंबर बढ़ाने का अनुरोध करते हुए तर्क दे रही हैं। यहां तक लिखा गया है कि कम नंबर आए या फेल हो गई तो शादी टूट जाएगी। कई छात्र गरीबी की दुहाई देकर कह रहे हैं कि घर में सहयोग करने के लिए कुछ काम भी करना पड़ता है। इस कारण पढ़ने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाता। इस बार नैया पार लगा दें।

UP board result 2020 : छात्र ने आंसरशीट में लिखी दुखभरी कहानी- दुश्मनों ने मेरे परिवार के सभी लोगों को मार दिया

70 नंबर दीजिए नहीं तो गोली मार दूंगा
एक छात्र ने अपनी कॉपी में लिखा है कि सर मुझे 70 नंबर दीजिए। यह मेरे लिए जरूरी है, नहीं तो मैं गोली मार दूंगा। उक्त छात्र की कॉपी जांचने वाले परीक्षक ने मुख्य परीक्षक को इसकी जानकारी दी है।

मां ने पायल बेचकर भरवाया फार्म
एक छात्रा ने अपनी कॉपी में लिखा है कि गरीब घर से हूं। मां ने अपनी पायल बेचकर परीक्षा फार्म भरवाया है। सर किसी तरह से पास करवा दीजिए। पास हो जाऊंगी तो आगे पढ़ने का मौका मिलेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JAC 10th 12th Result 2020: jharkhand board Student wrote in his answer sheet give me 70 marks otherwise i will shoot you