DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

JAC 10th 12th Result 2019: इस समय तक आएगा झारखंड बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट

jac

JAC 10th 12th Result 2019: जैक की मैट्रिक-इंटर परीक्षा का परिणाम मई के दूसरे सप्ताह तक आने की उम्मीद है। जैक के निर्देशानुसार, मूल्यांकन कार्य तेज कर दिए गए हैं। हर दिन की रिपोर्ट जिला शिक्षा पदाधिकारी से ली जा रही है। शुक्रवार को गुड फ्राइडे की छुट्टी के बावजूद जिले के मूल्यांकन केंद्र खुले रहे। राज्य के कई जिलों में भी मूल्यांकन कार्य जारी रहा।

जिला शिक्षा पदाधिकारी आरके वर्मा ने बताया कि सात दिनों के अंदर ही मूल्यांकन कार्य समाप्त हो जाएगा। उन्होंने बताया कि जिस तरह से मूल्यांकन कार्य हो रहा है उससे हर जिले में एक सप्ताह के अंदर कार्य समाप्त होने की उम्मीद है।

इसके बाद रिजल्ट भी जल्द निकल सकता है। मालूम हो कि पिछले वर्ष 20 जून को रिजल्ट निकला था। 

दूसरे जगहों पर भी भेजे ज रहे परीक्षक: मूल्यांकन केंद्रों में जिन शिक्षकों ने योगदान नहीं दिया है, उन्हें पहले ही स्पष्टीकरण भेजा जा चुका है। इसके साथ ही जैक उन परीक्षकों को भी दूसरे केंद्रों में लगा रहा है, जहां मूल्यांकन कार्य समाप्त हो चुका है। अभी तक रामगढ़ सहित कुछ जिलों में कार्य समाप्त हो चुका है।

- 20 जून को पिछले साल मैट्रिक का रिजल्ट जारी किया गया था
- 07 दिनों में मूल्यांकन कार्य पूरा होने की उम्मीद

आठ लाख परीक्षार्थी शामिल
मैट्रिक और इंटर परीक्षा में करीब आठ लाख परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। इस बार परिणाम जल्द जारी करने के लिए जैक ने परीक्षा के समय से ही क्षेत्रीय भाषा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू कर दिया था। उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन होने से जैक को परीक्षाफल जारी करने का काफी वक्त मिल गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JAC 10th 12th Result 2019: Jharkhand board matric and inter result will declared in May second May check updates