ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJAC 10th 12th Exam 2021 : झारखंड बोर्ड मैट्रिक परीक्षा को रद्द और इंटर एग्जाम को स्थगित करने की मांग

JAC 10th 12th Exam 2021 : झारखंड बोर्ड मैट्रिक परीक्षा को रद्द और इंटर एग्जाम को स्थगित करने की मांग

नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एन.एस.यू.आई) के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए झारखंड...

JAC 10th 12th Exam 2021 : झारखंड बोर्ड मैट्रिक परीक्षा को रद्द और इंटर एग्जाम को स्थगित करने की मांग
एजेंसी,रांचीFri, 16 Apr 2021 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एन.एस.यू.आई) के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) बोर्ड की मैट्रिक (10वीं) की परीक्षा को रद्द करने एवं इंटर (12वीं) की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित की जाए। तय शेड्यूल के मुताबिक मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं चार मई से 21 मई तक होनी हैं।

सिंह ने शुक्रवार को यहां कहा कि जैक बोर्ड मैट्रिक 10वीं की परीक्षा को पूरी तरह से रद्द कर दिया जाए एवं बोर्ड की ओर से छात्रों के परफॉर्मेंस के आधार पर नंबर्स दे दिए जाएं। यदि कोई छात्र या छात्रा अपने नंबर्स से खुश नहीं होगा, तो उसे बाद में एग्जाम देने का मौका दिया जाए। वहीं, इंटर 12वीं की परीक्षा को तत्काल स्थगित  कर दिया जाए। कोरोना के हालात को देखते हुए फैसला लिया जाए। यदि परीक्षाएं होंगी तो 15 दिन पहले ही छात्रों को सूचित कर दिया जाए।
             
एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सी बी एस सी) के आधार पे जल्द निर्णय लिया जाए। दो दिन पहले भी महागामा विधायक एवं जैकबोर्ड सदस्य दीपिका पांडेय सिंह को भी ज्ञापन देकर आग्रह किया गया था कि जल्द से जल्द निर्णय ले कर परीक्षाओं को स्थगित किया जाए। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें