DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरIT sector jobs in India : आईटी क्षेत्र में दोगुना तेजी से बढ़ा रोजगार, आईटी कंपनियां देंगी 1.60 लाख नौकरियां

IT sector jobs in India : आईटी क्षेत्र में दोगुना तेजी से बढ़ा रोजगार, आईटी कंपनियां देंगी 1.60 लाख नौकरियां

हिन्दुस्तान ब्यूरो,नई दिल्लीYogesh Joshi
Sat, 16 Oct 2021 07:55 AM
IT sector jobs in India : आईटी क्षेत्र में दोगुना तेजी से बढ़ा रोजगार, आईटी कंपनियां देंगी 1.60 लाख नौकरियां

IT sector jobs in India : कोरोना काल में आईटी क्षेत्र में रोजगार के अवसर और तेजी से बढ़े हैं। भारत के आईटी क्षेत्र में रोजगार 138 फीसदी की सालाना दर से बढ़ा है जो दोगुना से भी अधिक है। बाजार विशेषज्ञों का कहना है कोरोना संकट में एक तरह आईटी क्षेत्र की मांग में तेजी आई है। वहीं वर्क फ्रॉम होम से कंपनियों की लागत घटी है। नियुक्तियां दोगुनी करने के बाद भी लागत में 0.20 फीसदी तक कमी आई है। यही वजह है कि कंपनियां नई नियुक्तियां घटाकर कारोबार में पिछड़ना नहीं चाहती हैं।

देश की दिग्गज सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों ने 1.60 लाख नई नौकरियां देने का ऐलान किया है। इसमें टीसीएस, इन्फोसिस, विप्रो और एचसीएल का नाम शामिल है। बड़ी कंपनियों में एट्रीशन लेवल यानी नौकरी छोड़कर बड़े मौकों की तलाश में निकलने वालों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। इसकी वजह से भी कंपनियों ने नई नियुक्तियां बढ़ाने का ऐलान किया है। वहीं टीसीएस ने कैंपस हायरिंग कम करके खुले बाजार से ग्रेजुएट भर्ती करने की योजना बनाई है।

टीसीएस खुले बाजार से भर्तियां करेगी : देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस ने भर्तियों की संख्या करीब दोगुना बढ़ाने के साथ कैंपस की बजाया खुले बाजार से स्नातकों को नियुक्त करने का ऐलान किया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें