DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  IPU Admission 2021: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में 5 नए कोर्स शुरू, आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई
करियर

IPU Admission 2021: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में 5 नए कोर्स शुरू, आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Alakha Singh
Sun, 20 Jun 2021 06:59 PM
IPU Admission 2021: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में 5 नए कोर्स शुरू, आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई

IPU Admission 2021: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के पूर्वी कैंपस में इस बार पांच नए कोर्स शुरू हो रहे हैं। ये कोर्स रोजगारपरक हैं और इंडस्ट्री की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। इन कोर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए छात्र ऑनलाइन ब्रोशर विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ipu.ac.in से देख सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई है। विश्वविद्यालय द्वारका कैंपस में जहां दो प्रोग्राम में पीएचडी में दाखिला प्रक्रिया शुरू की है वहीं पूर्वी दिल्ली कैंपस जो इस सत्र से शुरू हो रहा है उसमें पांच नए कोर्स में आवेदन शुरू कर चुका है।

5 नए कोर्स शुरू
पूर्वी दिल्ली के सूरजमल विहार कैंपस में 5 नए कोर्स विश्वविद्यालय शुरू करने जा रहा है। नए कोर्सों की सूची आगे देख सकते हैं।

-बीटेक इन आर्टिफिशिएल इंटेलिजेंस एंड डाटा साइंस
- बीटेक इन आर्टिफिशिएल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग

-बीटेक इन इंडस्ट्रियल इंटरनेट थिंग्स
-बीटेक इन आटोमेशन एंड रोबोटिक्स

- बैचलर ऑफ डिजाइन एंड इनोवेशन
पीजी और पीएचडी में भी नए कोर्स
द्वारका कैंपस में विश्वविद्यालय ने युनिवर्सिटी स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर एंड प्लानिंग के तहत परास्नातक स्तर पर एम आर्क और एम प्लान शुरू करने की घोषणा की है जबकि युनिवर्सिटी स्कूल ऑफ बेसिक एंड एप्लाएड साइंसेज के तहत एमएससी इन पैकेजिंग टेक्नोलॉजी का कोर्स संचालित करने की घोषणा की। इसके अलावा विश्वविद्यालय ने इकोनोमिक्स एंड आकिटेक्चर में पीएचडी प्रोग्राम शुरू करने की घोषणा की है।

संबंधित खबरें