ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरIP University Exam 2020: आईपीयू में एआई प्रॉक्टर्ड मोड में परीक्षा 27 जनवरी से

IP University Exam 2020: आईपीयू में एआई प्रॉक्टर्ड मोड में परीक्षा 27 जनवरी से

IP University Exam 2020: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्राक्टर्ड मोड में परीक्षा की तिथि 27 जनवरी से होगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुक्रवार को इस बाबत निर्णय...

IP University Exam 2020: आईपीयू में एआई प्रॉक्टर्ड मोड में परीक्षा 27 जनवरी से
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीFri, 22 Jan 2021 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

IP University Exam 2020: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्राक्टर्ड मोड में परीक्षा की तिथि 27 जनवरी से होगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुक्रवार को इस बाबत निर्णय लिया है। इससे पहले विश्वविद्यालय इन परीक्षा के लिए छात्रों का मॉक टेस्ट लेगा। 

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. पी भट्टाचार्य ने बताया कि पहली बार आईपीयू प्रशासन प्रोक्टर्ड मोड में तीसरे, पांचवें, सातवें व नौवें सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। संस्थान ने ऑनलाइन प्राक्टर्ड परीक्षा की घोषणा पहले कर दी थी लेकिन तिथियों की घोषणा नहीं की थी। लेकिन अब प्रशासन ने 27 जनवरी से परीक्षा कराने की बात कही है। 

प्रो. भट्टाचार्य ने बताया कि परीक्षा निष्पक्ष और सुचारू रूप से संपन्न हो इसके लिए इस बार ऑनलाइन मोड में एआई प्रोक्टर्ड ऑनलाइन परीक्षा आयोजित होगी। पहली बार देश में लगभग 62 हजार छात्रों की परीक्षा इस मोड में होगी। इससे पहले डीटीयू ने लगभग 2 हजार छात्रों के साथ यह परीक्षा आयोजित की थी। इसके लिए छात्र के पास इंटरनेट के साथ लैपटॉप या कंप्यूटर होना आवश्यक है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें