ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरआईपी यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षाएं 31 मई से 17 जून तक

आईपी यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षाएं 31 मई से 17 जून तक

आईपी यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए आयोजित सीईटी परीक्षा 31 मई से 17 जून तक आयोजित की जाएगी। ये परीक्षाएं ओएमआर शीट पर होंगे और पूरी तरह ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत

आईपी यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षाएं 31 मई से 17 जून तक
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीMon, 29 May 2023 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपी यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए आयोजित सीईटी परीक्षा 31 मई से 17 जून तक आयोजित की जाएगी। ये परीक्षाएं ओएमआर शीट पर होंगे और पूरी तरह ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. एस एल भंडारकर ने बताया कि ये प्रवेश परीक्षाएं 31 मई, 10 जून, 11 जून, 13 जून, 14 जून, 15 जून, 16 जून और 17 जून को आयोजित होंगी। दिल्ली- एनसीआर से बाहर के परीक्षा केंद्रों पर सिर्फ 10 जून और 11 जून को ही प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। कुल 69 सीईटी पाठ्यक्रमों के लिए 54 हजार परीक्षार्थी इन प्रवेश परीक्षाओं में शामिल होंगे। दिल्ली- एनसीआर के अलावा लखनऊ,चंडीगढ़,जयपुर और कलकत्ता में भी इन प्रवेश परीक्षाओं के केंद्र बनाए गए हैं।

ढाई घंटे की ये प्रवेश परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जाएँगी। पहली पाली 10:30 बजे से 1 बजे और दूसरी 3 बजे से 5:30 बजे की होगी। पीएचडी की प्रवेश परीक्षा दो घंटे की होगी। इस बार मुंबई और बेंगलुरु में प्रवेश परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा रहा है ऐसे में जिन परीक्षार्थियों ने इन परीक्षा केंद्रों को प्रथम प्राथमिकता दे रखी है उन्हें उपलब्धता होने पर दूसरी प्राथमिकता का परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा। डॉक्टर भंडारकर ने कहा कि किसी भी असुविधा से बचने के लिए परीक्षार्थियों को सलाह है कि वे प्रवेश परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचे और हों सके तो एक एक दिन पहले आवंटित परीक्षा केंद्र देख आएं। उन्होंने अधिक जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट देखते रहने की सलाह दी। 

Virtual Counsellor