DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएचडी प्रवेश के लिए क्रेट का साक्षात्कार कार्यक्रम जारी

allahabad university

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों के नए शैक्षिक सत्र में पीएचडी में दाखिले की कवायद तेज हो गई है। इविवि की ओर से अधिकांश विभागों का संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (क्रेट) के लेबल टू यानी साक्षात्कार कार्यक्रम जारी कर दिया है।


 शिक्षाशास्त्र विभाग की ओर से साक्षात्कार 22 अगस्त को प्रस्तावित है। विभागाध्यक्ष प्रो. धनंजय यादव की ओर से जारी सूचना के अनुसार क्रेट लेवल वन में सफल अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए 22 अगस्त को बुलाया गया है। वहीं, भूगोल विभाग का साक्षात्कार 24 अगस्त को होगा। विभागाध्यक्ष की ओर से जारी सूचना के अनुसार अभ्यर्थियों को नौ बजे विभाग के कमेटी रूम में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। इसी प्रकार मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विषय का लेबल टू 21 अगस्त को होगा। साक्षात्कार में शामिल होने के लिए सभी जेआरएफ और क्रेट लेबल वन की परीक्षा उत्तीर्ण सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। वहीं, गृह विज्ञान विषय में क्रेट लेबल टू के लिए साक्षात्कार 20 अगस्त को अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। 

 

हिन्दी विषय का साक्षात्कार स्थगित
इविवि के हिन्दी विषय का 21 अगस्त को होने वाला क्रेट का साक्षात्कार स्थगित कर दिया गया है। अब यह साक्षात्कार 17, 18 सितंबर को होगा। क्रेट लेवल वन में अर्ह एवं जेआरएफ के सभी अभ्यर्थी एवं को-शैक्षिक अभिलेखों की छायाप्रति एवं शोध प्रस्ताव 4 सितंबर तक विभाग कार्यालय में जमा कर दें।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Interview Program continue for PhD Admission in Allahabad University