ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरजामिया फैकल्टी को क्लाउड कंप्यूटिंग में अंतर्राष्ट्रीय अनुसंधान उत्कृष्टता पुरस्कार

जामिया फैकल्टी को क्लाउड कंप्यूटिंग में अंतर्राष्ट्रीय अनुसंधान उत्कृष्टता पुरस्कार

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बिग डेटा, क्लाउड कंप्यूटिंग और आईओटी लेबोरेटरी, कंप्यूटर विज्ञान विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. मनसफ आलम को सेंटर फॉर प्रोफेशनल एडवांसमेंट द्वारा क्लाउड कंप्यूटिंग में...

जामिया फैकल्टी को क्लाउड कंप्यूटिंग में अंतर्राष्ट्रीय अनुसंधान उत्कृष्टता पुरस्कार
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीMon, 27 Dec 2021 07:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बिग डेटा, क्लाउड कंप्यूटिंग और आईओटी लेबोरेटरी, कंप्यूटर विज्ञान विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. मनसफ आलम को सेंटर फॉर प्रोफेशनल एडवांसमेंट द्वारा क्लाउड कंप्यूटिंग में अंतर्राष्ट्रीय अनुसंधान उत्कृष्टता पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया है। क्लाउड कंप्यूटिंग के क्षेत्र में उनका उल्लेखनीय योगदान है।

डॉ. आलम भारत सरकार के यंग फैकल्टी रिसर्च फेलो, डेइटी हैं और एप्लाइड इनफार्मेशन साइंस जर्नल के प्रधान संपादक भी हैं। आईईईई, स्प्रिंगर, एल्सेवियर साइंस और एसीएम द्वारा प्रकाशित प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं तथा प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों की प्रोसीडिंग्स में उनके कई शोध लेख प्रकाशित हैं साथ ही उन्होंने175 आमंत्रित वार्ताएं भी प्रस्तुत की हैं। उनके शोध के क्षेत्र में क्लाउड कंप्यूटिंग, क्लाउड डेटाबेस मैनेजमेंट सिस्टम (सीडीबीएमएस), बिग डेटा एनालिटिक्स, मशीन लर्निंग और डीप लर्निंग शामिल हैं।

वह एल्सेवियर साइंस द्वारा प्रकाशित सूचना विज्ञान जैसी अंतर्राष्ट्रीय ख्याति की विभिन्न पत्रिकाओं के समीक्षक के रूप में कार्य कर रहे हैं। वह विभिन्न प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों की कार्यक्रम समिति के सदस्य भी हैं। सेंटर फॉर प्रोफेशनल एडवांसमेंट, विजयवाड़ा, भारत इंटरनेशनल मल्टीडिसिप्लिनरी रिसर्च फाउंडेशन (http://www.imrfedu.org) की एक इकाई के रूप में काम करता है, जो दुनिया भर में एक प्रसिद्ध पंजीकृत निकाय है, जिसकी वर्तमान में 120 से अधिक देशों में उपस्थिति है।

Virtual Counsellor