DA Image
1 अप्रैल, 2020|11:16|IST

अगली स्टोरी

यूपी संस्कृत बोर्ड के छात्रों के आंतरिक अंक ऑनलाइन होंगे अपलोड

up sanskrit board

यूपी बोर्ड की तर्ज पर अब माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद भी छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन के अंक ऑनलाइन अपलोड करेगा। फिलहाल इसकी शुरूआत कक्षा 9 व 10वीं के छात्रों के अंकों से की जाएगी। इसे लेकर बोर्ड के सचिव दीपचंद ने सभी संस्कृत पाठशालाओं के उप निरीक्षकों को जारी कर दिए हैं।

माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद भी अब ऑनलाइन व्यवस्थाएं शुरू करने जा रहा है। परिषद छात्रों ने छात्रों के ऑफलाइन भेजे जाने पर रोक लगा दी है। अब स्कूलों को आंतरिक मूल्यांकन के अंक परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। परिषद की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार संस्कृत पाठशालाओं को http://sanskriteb.gov.in/ पर 20 से 28 फरवरी के बीच छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन के अंक अपलोड करना होंगे। बोर्ड के सचिव के निर्देशों के अनुसार पहले चरण में कक्षा 9 व 10 के छात्रों के मूल्यांकन अंक पोर्टल पर अपलोड करना होंगे। 

एक लाख छात्र होते हैं शामिल
माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की कक्षा आठ से 12वीं तक की परीक्षाओं में एक लाख से अधिक छात्र शामिल होते हैं। इससे पहले छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन के अंक शीट पर चढ़ा कर परिषद को भेजे जाते थे। परिषद की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार छात्रों के आंतरिक अंक सीधे पोर्टल पर अपलोड करना होंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Internal marks of UP Sanskrit Board students will be uploaded online