DA Image
19 जनवरी, 2021|11:14|IST

अगली स्टोरी

AICTE में प्रवेश परीक्षा दो माह में पूरी कर परिणाम घोषित करने का हाईकोर्ट का निर्देश

allahabad high court

AICTE Entrance Exam Result: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एआईसीटीई कोर्स में प्रवेश के लिए प्राइवेट संस्था द्वारा ली जाने वाली परीक्षा प्रक्रिया दो माह में पूरी कर परिणाम घोषित करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा कि पूरी कार्यवाही 29 मार्च तक पूरी कर ली जाए ताकि छात्रों का भविष्य सुनिश्चित हो सके।

यह आदेश न्यायमूर्ति अरविंद कुमार मिश्र ने अरविंद कुमार गौतम व दो अन्य की याचिका को निस्तारित करते हुए दिया है। कोर्ट ने कहा कि यदि कोई शिकायत रह जाती है तो याची उचित फोरम में अपना मुद्दा उठा सकता है।

याची का कहना था कि दिल्ली हाईकोर्ट के अंतरिम आदेश के कारण देश के 24 लाख युवाओं की परीक्षा प्रक्रिया पूरी करने के लिए प्राइवेट बिडर को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। इस परीक्षा में सफल होने वाले एआईसीटीई में प्रवेश के लिए आवेदन करने के हकदार होंगे। परीक्षा प्रक्रिया पूरी होने में तीन माह से अधिक समय लगने की संभावना है, जिससे याचियों सहित छात्रों का नुकसान होगा इसलिए प्रक्रिया जल्द पूरी करने का निर्देश दिया जाए। कोर्ट ने विपक्षियों को युद्ध स्तर पर लगकर दो माह में परीक्षा प्रक्रिया पूरी कर परिणाम घोषित करने का आदेश दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Instructions to declare the result after completing the entrance exam in AICTE in two months