ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरलापरवाही : एमयू में पार्ट टू की जगह पार्ट वन के पेपर बांटे, परीक्षा स्थगित

लापरवाही : एमयू में पार्ट टू की जगह पार्ट वन के पेपर बांटे, परीक्षा स्थगित

मगध यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट टू की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गयी। पहले ही दिन द्वितीय पाली में राजनीति विज्ञान के पेपर टू की परीक्षा में पेपर वन का प्रश्नपत्र बांट दिया गया। विवि ने परीक्षा...

लापरवाही : एमयू में पार्ट टू की जगह पार्ट वन के पेपर बांटे, परीक्षा स्थगित
लाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 23 Nov 2017 07:22 AM
ऐप पर पढ़ें

मगध यूनिवर्सिटी में स्नातक पार्ट टू की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गयी। पहले ही दिन द्वितीय पाली में राजनीति विज्ञान के पेपर टू की परीक्षा में पेपर वन का प्रश्नपत्र बांट दिया गया। विवि ने परीक्षा स्थगित कर दी है। अब इस प्रश्नपत्र की परीक्षा 6 दिसंबर को होगी।
मंगलवार को एएन कॉलेज, कॉलेज ऑफ कॉमर्स, अरविंद महिला कॉलेज में छात्र-छात्राओं ने जब प्रश्नपत्र देखा तो भौंचक रह गए, क्योंकि स्नातक पार्ट टू की जगह पर बांटे गए सभी प्रश्नपत्र स्नातक पार्ट वन के थे। इसके बाद परीक्षा हॉल में मौजूद शिक्षकों को जानकारी दी गयी। फिर विश्वविद्यालय को सूचना दी गयी। तब परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया गया। 

6 दिसंबर को फिर से होगी परीक्षा
विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. विमल कुमार ने बताया कि स्थगित परीक्षा 6 दिसंबर को सुबह 10 बजे से होगी। पहले दिन सभी जगहों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा हुई। गया जेवीएम कॉलेज से एक छात्र को पकड़ा गया। यह दूसरे के बदले परीक्षा दे रहा था। स्नातक पार्ट टू की परीक्षा के लिए पटना में 19 केन्द्र बनाए गए थे। वहीं, मगध विवि के सभी सात जिलों में 64 केन्द्रों पर परीक्षा हुई। विश्वविद्यालय को शुरुआती दौर में लग रहा था कि हड़ताल से परीक्षा में दिक्कत होगी। पर सभी जगहों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा हो गयी। हड़ताल का असर परीक्षा में नहीं दिखा। आगे की सभी परीक्षा पूर्व निर्धारित समय पर होगी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें