ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरआईआईटी धनबाद में बनेगा इनोवेशन सेंटर फॉर माइनिंग एंड मिनरल रिसर्च: प्रो. राजीव

आईआईटी धनबाद में बनेगा इनोवेशन सेंटर फॉर माइनिंग एंड मिनरल रिसर्च: प्रो. राजीव

आईआईटी आईएसएम धनबाद में टाटा स्टील इनोवेशन सेंटर फॉर माइनिंग एंड मिनरल रिसर्च की स्थापना होगी। इसके लिए टाटा स्टील के साथ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया है। उक्त सेंटर ऑफ एक्सीलेंस

आईआईटी धनबाद में बनेगा इनोवेशन सेंटर फॉर माइनिंग एंड मिनरल रिसर्च: प्रो. राजीव
Alakha Singhमुख्य संवाददाता,धनबादFri, 27 Jan 2023 07:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी आईएसएम धनबाद में टाटा स्टील इनोवेशन सेंटर फॉर माइनिंग एंड मिनरल रिसर्च की स्थापना होगी। इसके लिए टाटा स्टील के साथ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया है। उक्त सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए 23.15 करोड़ रुपए का फंड मिलेगा। एमओयू पर आईआईटी निदेशक प्रो.राजीव शेखर व डॉ. देबाशीष भट्टाचार्जी उपाध्यक्ष न्यू मटेरियल बिजनेस टाटा स्टील ने हस्ताक्षर किया।

गुरुवार को संस्थान के निदेशक प्रो. राजीव शेखर ने ओवल गार्डन में झंडोत्तोलन किया। झंडोत्तोलन के बाद प्रो.शेखर ने संस्थान की ओर से हाल ही में आत्मनिर्भर भारत अभियान में दिए गए योगदान व अन्य उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। कहा कि कि नरेश वशिष्ट सेंटर फॉर हाइड्रोजन, कार्बन कैप्चर यूटिलाइजेशन व स्टोरेज सेंटर की स्थापना भी जल्द होगी। निदेशक प्रो. राजीव शेखर ने गणतंत्र दिवस समारोह में हुए अपने संबोधन में छात्रों के प्रोडक्ट डेवलपमेंट की ओर झुकाव और भविष्य में प्रोडक्ट डेवलपमेंट के संबंध में अनुसंधान विषयों के रचनात्मक चयन पर जोर दिया। बच्चों ने भरतनाट्यम प्रस्तुत कर सबों की वाह-वाही लूटी। हिंदी दिवस और विश्व पर्यावरण दिवस के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किए गए। मौके पर आईआईटी के अधिकारी, शिक्षक, छात्र-छात्राएं व कर्मी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें